Follow Us:

वॉर्नर का शानदार अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

 
aus
अबू धाबी: 20-20 क्रिकेट विश्वकप के एक अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 157 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 16.2 ओवर में 2 विकेट खोकर 161 रन बनाते हुए जीत हासिल की।
158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने धमाकेदार शुरुआत की। डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने पहले विकेट के लिए 21 गेंदों में 33 रन की साझेदारी की। फिंच को अकील हुसैन ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने मिलकर 16 ओवर में स्कोर 157 रन तक पहुंचा दिया। मार्श को क्रिस गेल ने जेसन होल्डर के हाथों कैच करा दिया। मार्श ने 32 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के की सहायता से 53 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने 56 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के की सहायता से 89 रन का योगदान दिया।
इससे पहले वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तेज शुरुआत की। क्रिस गेल और एविन लुईस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 20 गेंदों में 30 रन बना दिए। लेकिन गेल को पैट कमिंस ने बोल्ड कर दिया। निकोलस पूरन भी मात्र 4 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर मिचेल मार्श को कैच दे बैठे। 35 रन के स्कोर पर अगला विकेट राॅस्टन चेज का गिरा जिन्हें बिना खाता खोले हेजलवुड ने बोल्ड कर दिया। इविन लुईस 26 गेंदों में पांच चौके की सहायता से 29 रन बनाकर एडम जंपा की गेंद पर स्टीव स्मिथ द्वारा लपक लिए गए। इसके बाद शिमरन हेटमायर ने पोलार्ड के साथ मिलकर रन गति तेज करने की कोशिश की। हेटमायर को जोश हेजलवुड ने मैथ्यू वेड के हाथों कैच करा दिया। हेटमायर ने 28 गेंदों में दो चौके की सहायता से 27 रन बनाए। पोलार्ड ने 31 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की सहायता से 44 रन की पारी खेलकर महत्वपूर्ण योगदान दिया उन्हें मिचेल स्टार्क की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने कैच किया। ब्रावो 12 गेंदों में एकमात्र छक्के की सहायता से 10 रन ही बना पाए और हेजलवुड की गेंद पर डेविड वॉर्नर द्वारा लपक लिए गए। निचले क्रम में आंद्रे रसेल ने 7 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की सहायता से 18 रन जोड़कर वेस्टइंडीज का स्कोर 150 के पार ले जाने में मदद की। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। मिचेल स्टार्क पैट कमिंस और एडम जंपा को 1 - 1 विकेट मिले।