Follow Us:

भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराकर एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में कांस्य जीता

 
hockey

ढ़ाका: भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी-2021 में पाकिस्तान को 4-3 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया है। इस रोमांचक मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई जिसके अंत में टीम इंडिया ने 4-3 से जीत हासिल की। इस मैच के अंतिम क्वार्टर में पाक टीम ने वापसी के प्रयास किये पर वह सफल नहीं हुई। 
पहले क्वार्टर में भारतीय टीम ने शुरु से हमले किये जिससे उसे तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले। तीसरे मौके में भारत की ओर से अमजद अली ने पाकिस्तान के खिलाफ गोल किया। पाकिस्तान की ओर से भी पहले ही क्वार्टर में कई हमले हुए दोनों टीमों का स्कोर 1-1 हो गया। वहीं दूसरे क्वार्टर में पाक ने गोल के कई प्रयास किये पर वह सफल नहीं रही। इस दौरान होने स्कोर 1-1 बना रहा। 
तीसरे क्वार्टर में पाक के हमलों में तेजी आई। पाक के अब्दुल राणा ने एक गोल कर मुकाबले में स्कोर 2-1 पहुंचा दिया पर तीसरा क्वार्टर समाप्त होने से ठीक पहले भारत ने मैच में अच्छी वापसी की। भारत के सुमित ने गोल दागकर स्कोर 3-3 से बराबरी पर ला दिया। 
इस मैच के आखिरी क्वार्टर में टीम इंडिया ने मैच समाप्त होने के कुछ समय पहले ही तीसरा गोल किया। भारत की ओर से तीसरा गोल वरुण कुमार ने पेनाल्टी कॉर्नर पर किया।  
मैच समाप्त होने से कुछ देर पहले तक दोनों टीमों की ओर से जमकर आक्रमण हुए। पहले भारतीय टीम ने लगातार दो गोल दागकर 4-2 की बढ़त बनाई पर उसके बाद पाकिस्तान ने भी एक गोल कर वापसी के प्रयास किये।