Follow Us:

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

 
warner
दुबई: 20 - 20 क्रिकेट विश्वकप के 22वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया । टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 154 का स्कोर बनाया। 155 रनों के टारगेट को कंगारू टीम ने 17 ओवर में सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।
ऑस्ट्रेलिया की इस टूर्नामेंट में ये लगातार दूसरी जीत है। जीत के साथ ही फिंच एंड कंपनी ने सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। वहीं, श्रीलंका की पिछले चार मुकाबलों में ये पहली हार रही। ग्रुप-1 में अभी ऑस्ट्रेलिया 4 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे और श्रीलंका 2 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है।
टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही। एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 41 गेंदों पर 70 रन जोड़े। दोनों खिलाड़ियों की बैटिंग देख ऐसा लग रहा था कि शायद आज यह जोड़ी आउट ही नहीं होगी, लेकिन हसरंगा ने फिंच (37) को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। हसरंगा ने अगले ही ओवर में ग्लेन मैक्सवेल (5) को आउट किया।ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट डेविड वार्नर (65) के रूप में गिरा। 
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए श्रीलंका ने  6 विकेट पर 154 का स्कोर बनाया। श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। तीसरे ही ओवर में पैट कमिंस ने पाथुम निसांका (7) को आउट कर पवेलियन भेजा। हालांकि, दूसरे विकेट के लिए चरित असलंका और कुसल परेरा ने 44 गेंदों पर 63 रन जोड़े टीम को मैच में वापस ला खड़ा किया। यह पार्टनरशिप कंगारू टीम पर दबाव बना रही थी, तभी एडम जम्पा ने असलंका (35) को आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। श्रीलंका का तीसरा विकेट कुसल परेरा (35) के रूप में गिरा। परेरा को मिचेल स्टार्क ने क्लीन बोल्ड कर मैदान से बाहर भेजा। अविष्का फर्नांडो (4) जम्पा का शिकार बने। वानिंदु हसरंगा (4) की विकेट भी स्टार्क के खाते में आई।
एक समय श्रीलंका का स्कोर 78/2 था और देखते ही देखते आधी टीम सिर्फ 94 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। कप्तान दासुन शनाका भी (12) रन ही बना सके। छठे विकेट के लिए भानुका राजपक्षे और चमिका करुणारत्ने ने 14 गेंदों पर नाबाद 20 रन जोड़कर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया।