Follow Us:

अब जनता को समझ में आ रहा होगा कि बबुआ नोटबंदी का विरोध क्यों करता था!

 
yogi

-इत्र कारोबारी प्रकरण में  सीए योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट  
कानपुर:
काली कमाई के माध्यम से अकूत संपत्ति एकत्र करने वाले कानपुर के इत्र व्यापारी पीयूष जैन की गिरफ्तारी रविवार देर रात कानपुर में की गई। सोमवार को कोर्ट में पीयूष की पेशी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के माध्यम से पूर्व सीएम और सपा मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कसा है। बता दें कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित घर से अब तक करीब 280 करोड़ रुपए नकद बरामद हो चुके हैं। इसके अलावा बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण भी जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम को मिले हैं। वहीं कन्नौज स्थित आवास पर टीम की जांच अब भी जारी है और नोटों को गिनने के लिए चार अतिरिक्त मशीनें मंगाई गई हैं। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि आज पैसा दीवारों से निकल रहा है, कमरे नोटों से भरे पड़े हैं। अब जनता को समझ में आ रहा होगा कि बबुआ नोटबंदी का विरोध क्यों करता था ! इसके अलावा रविवार को प्रयागराज में सीएम योगी ने 157.78 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया था। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि देख लीजिए, कानपुर और कन्नौज में क्या हो रहा है, गरीबों की कमाई का पैसा दीवारों से निकल रहा है। पहले की सरकारों में  गरीबों की कमाई पर माफिया राज करते थे। गरीबों की जमीनों पर जबरन कब्जा किया जाता था। व्यापारियों का शोषण होता था। अब ऐसा नहीं होगा। अंतर आपको दिख रहा होगा। सरकारी जमीनों और गरीबों-दलितों की भूमि को माफिया के कब्जे से मुक्त कराया जा रहा है। भय मुक्त समाज की परिकल्पना साकार की जा रही है। अवैध कमाई की इमारतों पर बुलडोजर चल रहा है।
जीएसटी इंटेलीजेंस द्वारा गिरफ्तारी किए जाने के बाद पीयूष जैन को पहली रात थाने में फर्श पर लेटकर गुजारनी पड़ी। सोमवार सुबह यह सूचना मिलते ही काकादेव थाने पहुंचकर मीडिया ने पीयूष जैन से बातचीत के प्रयास किए। हालांकि उसने किसी के सामने कुछ भी नहीं बताया। 
इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज स्थित पैतृक आवास पर नोट मिलना तीसरे दिन भी जारी है। आज चार और मशीनों को मंगाया गया है ताकि जल्द से जल्द नोटों की गिनती पूरी हो सके। वहीं सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) तथा भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के कई अधिकारी भी कन्नौज में पीयूष जैन के घर पर हैं।