Follow Us:

गोवा में साथ चुनाव लड़ सकती हैं एनसीपी, टीएमसी और कांग्रेस: शरद पवार

 
sharad pawar
- पांच राज्यों में से 3 राज्यों में एनसीपी चुनाव लड़ेगी
- पवार के दावों का कांग्रेस में किया खंडन 
मुंबई:
आगामी 14 फरवरी को गोवा में होने वाले विधानसभा चुनावों में एनसीपी, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसे संकेत दिए. पवार ने कहा कि उनकी पार्टी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है. शरद पवार ने कहा कि हमने गोवा में साथ लड़ने पर चर्चा की है जिस पर अभी बातचीत जारी है. फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है. पवार ने कहा कि गोवा बदलाव चाहता है और भाजपा की सरकार को बदलने की जरूरत है. शरद पवार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एनसीपी समाजवादी पार्टी और अन्य छोटी पार्टियों के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी. शरद पवार ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग बदलाव चाहते हैं और वह जल्द ही राज्य में बदलाव देखेंगे. 
- पवार के दावों का कांग्रेस में किया खंडन
कांग्रेस ने गोवा में ममता बनर्जी नीत टीएमसी के साथ चुनाव लड़ने की खबरों का खंडन किया है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करके अफवाहों पर विराम लगा दिया. केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करके कहा कि गोवा विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ गोवा में गठबंधन की किसी भी तरह की कोई संभावना नहीं है. उन्होंने अपने ट्वीट में जोर दिया है कि हमें विश्वास है कि हम जल्द ही गोवा को प्रगति के रास्ते पर जल्द ही वापस लाएंगे.
- यूपी में सपा के साथ एनसीपी गठबंधन करेगी 
शरद पवार ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने की बाद कही है. उनका कहना है कि इस बार उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सरकार बनाने जा रही है. इसी दौरान उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफे से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 13 विधायक समाजवादी पार्टी से जुड़ने वाले हैं. उन्होंने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह दावे से कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  में इस बार बड़ा बदलाव होने जा रहा है. समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है. 
- पांच राज्यों में से 3 राज्यों में एनसीपी चुनाव लड़ेगी
शरद पवार ने यह बात स्पष्ट कर दी कि पांच राज्यों में से 3 राज्यों में एनसीपी चुनाव लड़ेगी. शरद पवार ने कहा कि समाजवादी पार्टी और अन्य छोटे दलों से उनकी यूपी में गठबंधन को लेकर बातचीत शुरू है. शरद पवार ने कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वे जल्दी ही उत्तर प्रदेश का दौरा करने वाले हैं. शरद पवार ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और अन्य छोटे दलों से बातचीत करने के बाद अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे. गोवा के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ चर्चा जारी है. वहां भी सब एक साथ मिलकर बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश करेंगे. शिवसेना और एनसीपी में पहले ही सहमति बन चुकी है. शिवसेना की ओर से संजय राउत और एनसीपी की ओर से प्रफुल्ल पटेल बातचीत कर रहे हैं. गोवा में गठबंधन को लेकर दो दिनों में फैसला हो जाएगा. बीजेपी का विकल्प देने की कोशिश की जाएगी. इसके अलावा एनसीपी मणिपुर में भी 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.