Follow Us:

कोलकाता नगर निगम चुनाव टीएमसी की बंपर जीत, भाजपा के खाते में गई 3 सीटें

 
TMC

कोलकाता: नगर निगम चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को बड़ी जीत मिली है। जबकि कांग्रेस, लेफ्ट और भाजपा को निराशा हाथ लगी है।बता दें कि 144 वार्ड में से 134 पर टीएमसी या जीत चुकी है या बढ़त बनाए हुए है। वहीं बंगाल विधानसभा में विपक्ष की भूमिका निभा रही भाजपा दिखाई नहीं दे रही हैं।वहीं शुभेंदु अधिकारी राज्य चुनाव आयोग के कमिश्नर और कोलकाता पुलिस पर जमकर हमला बोल रहे हैं। 
ममता की पार्टी ने कोलकाता नगर निगम की सत्ता पर लगातार तीसरी बार कब्जा कर लिया। एक सौ चौवालीस सदस्यीय निगम में टीएमसी ने 89 वार्डों पर जीत दर्ज कर ली है और बाकी सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा ने अब तक 3 सीट जीती है। टीएमसी के एमसी में बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है। जबकि कांग्रेस ने दो सीटों पर फतह हासिल की है, लेकिन माकपा नीत वाम मोर्चा का सूपड़ा साफ हो चुका। अभी कुछ वार्डों पर मतगणना जारी है और दो वार्डों से वाम मोर्चा आगे चल रहा है।
दीदी ने केएमसी चुनाव में जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवारों को बधाई दी।उन्होंने ट्वीट किया कि अत्यंत परिश्रम और कृतज्ञता के साथ लोगों की सेवा करना याद रखें ! मैं एक बार फिर हम पर विश्वास करने के लिए केएमसी के प्रत्येक निवासी को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं। ममता ने कहा कि ये राष्ट्रीय राजनीति के लिए भी एक जीत है, अन्य राजनीतिक पार्टियों भाजपा, कांग्रेस और माकपा को लोगों ने हरा दिया। ये जनादेश हमें विकास और लोगों के लिए काम करने में मदद करेगा, हम लोगों के लिए और ज़्यादा काम करने वाले है।