Follow Us:

हरिद्वारः भाजपा सरकार के कामों को लेकर जनता के बीच जाएगीः मदन कौशिक

 
madan
हरिद्वार (दैनिक हाक): विजय संकल्प यात्रा  के माध्यम से प्रदेश सरकार और केंद्र के सहयोग से राज्य में संपादित विकास कार्यों का लेखा जोखा लेकर भाजपा जनता के बीच जाएगी। इस बात की जानकारी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए दी। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने 8 लाख से अधिक रोजगार देने से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क-रेल-संचार कनेक्टिविटी, महिला, सैनिकों और उनके परिवारों के लिए किए बड़े पैमाने पर कार्य किए हैं। पार्टी लगभग 4500 किलोमीटर की इस यात्र में डबल इंजन की सरकार के अपने संकल्प पत्र के अनुरूप किए तमाम कार्यों पर जनता से आशीर्वाद मांगने जा रही है। उन्होंने बताया कि इस दौरान हम कांग्रेस की पिछली सरकारों के कार्यकालों की नाकामी को भी जनता की अदालत में उठाएंगे। भाजपा की विजय संकल्प यात्रा कल (आज)से हरिद्वार में हरकी पौड़ी से दो चरणों में प्रारम्भ होने वाली इस यात्र के गढ़वाल मण्डल यात्र का आगाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड़ड़ा और सीएम पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में किया जाएगा। यात्रा के शुभारंभ के उपरांत रोड शो का भी आयोजन किया जाएगा, वहीं कुमाऊं क्षेत्र में यात्र का प्रारंभ 19 दिसंबर को बागेश्वर से होगा। जिसमें केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। 
मदन कौशिक ने बताया कि विजय संकल्प यात्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री व संगठन के वरिष्ठ नेता समय समय पर भागेदारी करेंगे। यह यात्रा गढ़वाल क्षेत्र में 2,660 किलोमीटर और कुमाऊं क्षेत्र में 1,890 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस दौरान यात्र मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर जनसभाएं स्वागत कार्यक्रम व रोड़ शो होंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश और केंद्र सरकार की कार्यों के प्रचार-प्रसार करने के लिए 70 एलइडी रथ भी रवाना किए जाएंगे। इस यात्रा के दौरान एलइडी व अन्य प्रचार वाहनों में जनता के सुझावों को एकत्र करने के लिए पत्र पेटी भी लगाई गयी है। इसके अतिरिक्त शक्ति केन्द्रों समेत प्रत्येक स्तर पर सुझाव पेटी में मिली जनता की राय के आधार पर हम पार्टी का दृष्टि पत्र तैयार करेंगे। 
मदन कौशिक ने जोर देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में विजय के संकल्प के साथ मैदान में उतरी है। हम यात्रा के दौरान इन 5 वर्षों में डबल इंजन की सरकार द्वारा प्रदेश में हुए विकास कार्यों की जानकारी देंगे। अब चाहे वह केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग से सूबे को मिली 1 लाख करोड़ रुपए की परियोजनाओं की बात हो, चाहे किसानों, जवानों, महिलाओं और युवाओं के लिए चलायी जा रही योजनाओं की बात हो, चाहे केंद्र के सहयोग से राज्य में परिवहन और अन्य ढांचागत सुधारों के कार्यों की बात हो या चाहे केदारनाथ पुनिर्माण व अन्य धार्मिक और पर्यटक स्थलों में हुए विकास कार्यों की बात हो। हमने ग्रीष्म कालीन राजधानी गैरसेण बनाने का वादा पूरा किया, किसानों-पशु पालकों के लिए अनेक योजनाएँ शुरू की। कोरोना महामारी के खिलाफ सफलता पूर्वक लड़ाई में प्रदेश न केवल देश में अव्वल रहा बल्कि रिकॉर्ड टीकाकरण कर प्रदेश की जनता को सुरक्षित करने में भी हम सफल रहे हैं। पत्रकार वार्ता के दौरान कई भाजपा नेता मौजूद रहे।