Follow Us:

बडगाम में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर किए

 
JK Army
-एके-56 राइफल्स बरामद
श्रीनगर:
जम्मू और कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली यहां के ज़ोलवा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 3 आतंकवादी मारे गए। आईजीपी कश्मीर ने बताया कि बडगाम में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। आईजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। अब तक एक की पहचान श्रीनगर शहर निवासी वसीम के तौर पर हुई है। इनके पास से तीन एके 56 राइफलें बरामद की गई है। बताया गया कि बडगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गुरुवार रात को मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बडगाम जिले के जोलवा गांव में तलाश एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया जिसने मुठभेड़ का रूप ले लिया।
इससे पहले पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के चांदगाम गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया जो मुठभेड़ में बदल गया। उन्होंने कहा था कि सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), कश्मीर क्षेत्र, विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से संबंधित थे और इसमें एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल है। कुमार ने कहा था, ‘घटनास्थल से दो एम-4 कार्बाइन और एक एके सीरीज राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया।’ उन्होंने कहा कि यह ‘हमारे लिए एक बड़ी सफलता’ है।
वहीं कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के ओके गांव की घेराबंदी कर वहां तलाश अभियान शुरू किया था, जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादियों की मौत हो गई। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया था कि मारे गए दोनों आतंकवादी स्थानीय लोग थे और लश्कर से जुड़े थे। उन्होंने बताया कि वे कई आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त थे।