Follow Us:

विधानसभा के चुनावों की आहट के बीच आज भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

 
modi

नई दिल्‍ली: आगामी पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के चुनावों की आहट के बीच रविवार को भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होनी वाली बैठक की शुरुआत उनके अध्यक्षीय भाषण से होगी, जबकि इसका समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से होगा। कोविड प्रोटोकाल को ध्यान रखकर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के कन्वेंशन सेंटर में होने जा रही इस बैठक के बारे में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने विस्‍तार से जानकारी दी।
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सिंह ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए सभी सदस्यों को दिल्ली नहीं बुलाया गया है। बैठक में कार्यसमिति के केवल 124 सदस्य उपस्थित रहने वाले है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा राजनाथ सिंह, अमित शाह , नितिन गडकरी, राज्य सभा में नेता सदन पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण समेत सभी केंद्रीय मंत्री और कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल होने वाले है। 
पार्टी महासचिव सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा होगी। विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अन्य सदस्य प्रदेशों के कार्यालय में बैठकर बैठक से वर्चुअली जुड़ने वाले है। बैठक से प्रदेश अध्यक्षों के नेतृत्व में 36 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों की इकाइयां डिजिटल माध्यम से जुड़ेंगी।
यह बैठक उस समय होने जा रही है जब आने वाले दिनों में पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। यही नहीं हाल ही में आए उपचुनाव के नतीजे कुछ राज्यों में भाजपा के लिए खास अच्‍छे नहीं रहे हैं।इसके बाद भाजपा के शीर्ष नेताओं की ओर से पश्चिम बंगाल, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्‍यों में मौजूदा सियासी हालात को लेकर नए सिरे से विचार किए जाने की भी संभावना है। इतना ही नहीं कोरोना संकट के चलते मंदी के बाद रिकार्ड जीएसटी संग्रह के साथ आर्थिक गतिविधियों में तेजी से आ रही मजबूती पर भी चर्चा हो सकती है।बैठक रविवार को सुबह 10 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षीय भाषण के साथ शुरू होगी। बैठक में देश के मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। बैठक स्थल पर प्रधानमंत्री मोदी के अब तक के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर प्रदर्शनी का आयोजन होगा। बैठक में रिकार्ड टीकाकरण, वैश्विक मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पीएम मोदी को सम्मानित करने की भी योजना है। पीएम मोदी समापन भाषण देंगे जिसके साथ ही बैठक का समापन लगभग तीन बजे हो जाएगा।