Follow Us:

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस को ईडी का समन

 
Jacqueline Fernandez-Nora Fatehi
मुंबई: बॉलिवुड अदाकारा नोरा फतेही ईडी के दफ्तर पहुंची हैं। दरअसल नोरा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से समन भेजा गया था। नोरा को मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज 14 अक्टूबर को ईडी के दफ्तर में हाजिर होने को कहा गया था। खबर है कि इसी केस में जैकलीन फर्नांडिस को भी दोबारा ईडी की तरफ से समन भेजा गया है। समन मिलने के बाद वक्त पर नोरा ईडी के ऑफिस पहुंच चुकी हैं, जहां उनसे सुकेश चंद्र शेखर द्वारा 200 करोड़ रुपए के ठगी केस में अधिकारी पूछताछ करने वाले हैं। नोरा फतेही को मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत ईडी की ओर से समन भेजा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्र शेखर द्वारा 200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में नोरा फतेही को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन भेजा गया है।
जैकलीन को 15 अक्टूबर को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर में बुलाया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी की निगाहें कई लोगों पर हैं, जो इस केस में डायरेक्ट और इनडायरेक्ट शामिल हैं। नोरा के अलावा ईडी ने जैकलीन फर्नांडिस को भी अब एक बार फिर से समन भेजा है। बता दें कि इससे पहले भी ईडी जैकलीन से इस मामले में पहले भी दो बार पूछताछ कर चुकी है। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ईडी उन संभावनाओं की तलाश में है कि कहीं इलेक्शन कमीशन रिश्वत मामले में आरोपी सुकेश चंद्र शेखर ने ठगी वाले पैसों का निवेश विदेश में तो नहीं किया है। बता दें कि निर्वाचन आयोग रिश्वत मामले सहित 21 मामलों में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर इस वक्त जेल की सलाखों के पीछे हैं। ईडी ने यह भी कहा है कि बॉलिवुड सिलेब्रिटीज़ इस केस में ऐक्टिव सदस्य हैं।
इससे पहले पूछताछ में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज किया जा चुका है। 23 अगस्त को ईडी ने जानकारी दी थी कि इस केस में चेन्नई में समंदर किनारे मौजूद एक आलीशान बंगलो को उन्होंने जब्त किया है और इसी के साथ 82.5 लाख रुपए कैश, 2 किलोग्राम सोना, 16 लग्ज़री कार और कई महंगे सामान जब्त किए गए थे। यह केस सुकेश और अन्य लोगों द्वारा 200 करोड़ रुपए की ठगी, रंगदारी वसूली मामले में दिल्ली पुलिस के इकनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) की एफआईआर पर बेस्ड है। कहा जा रहा है कि सुकेश ने अन्य लोगों की तरह नोरा फतेही को भी अपने जाल में फंसाने की साजिश रची थी।