Follow Us:

खराब मौसम और विरोध के कारण पीएमओ से यात्रा रद्द करने के लिए कहा था: चरणजीत चन्नी

 
Channi
चंडीगढ़: पंजाब दौर पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी  ने कहा कि हमने पीएमओ से खराब मौसम और विरोध के कारण यात्रा रद्द करने के लिए कहा था। हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  अचानक मार्ग परिवर्तन की कोई सूचना नहीं थी। पीएम के दौरे के दौरान सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई। प्रधानमंत्री के काफिले को उस जगह से पहले ही रोक दिया गया था जहां प्रदर्शनकारी बैठे थे।
सीएम ने कहा, "प्रदर्शनकारियों को उठाने में कम से कम 10-20 मिनट लगते। पीएम को इसके बारे में सूचित किया गया था और एक अलग रूट से जाने का भी आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने वापस लौटने का फैसला किया। अगर पीएम मोदी के दौरे के दौरान सुरक्षा में कोई चूक हुई है तो हम जांच कराएंगे। प्रधानमंत्री को कोई खतरा नहीं था। मुझे आज बठिंडा में पीएम की अगवानी करनी थी, लेकिन जिन लोगों को मेरे साथ जाना था, वे कोरोना  पॉजिटिव पाए गए। इसलिए, मैं आज पीएम को रिसीव करने नहीं गया, क्योंकि मैं कोविड पॉजिटिव हुए कुछ लोगों के संपर्क में था।"
उन्होंने कहा, "किसान पिछले एक साल से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। मैं किसानों पर लाठीचार्ज नहीं कर सकता। हमने पूरी रात किसानों से बात की, जिसके बाद उन्होंने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया था, लेकिन आज अचानक फिरोजपुर जिले में कुछ आंदोलनकारी एकत्र हो गए।" वहीं उन्होंने स्पष्ट किया कि सुरक्षा चूक से जुड़ी आज की घटना के बाद किसी भी अधिकारी को निलंबित नहीं किया जाएगा।