Follow Us:

सीमा पर खेतों से विस्फोटक भरा टिफिन बरामद

 
tiffin bomb
-आशा है पंजाब सरकार खतरे को गंभीरता से लेगी:अमरिंदर 
चंडीगढ़:
फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर खेतों से विस्फोटक भरा टिफिन बरामद होने के दो दिन बाद पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को आशा जतायी कि पंजाब सरकार ‘शुतुरमुर्ग’ बनना बंद करेगी और इस खतरे को गंभीरता से लेगी। पंजाब पुलिस ने बताया था कि तीन लोगों से पूछताछ के बाद बुधवार को अली के गांव से बम बरामद किया। सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘आशा करते हैं कि पंजाब सरकार (भारत), खास तौर पर पंजाब के गृह मंत्री (सुखजिंदर सिंह रंधावा) शुतुरमुर्ग बनना बंद करेंगे और इस खतरे को गंभीरता से लेंगे।’’
  उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि सीमा पार से कई खेप लगातार भेजी जा रही हैं, ऐसे में अतिरिक्त गश्त और इस चुनौती से निपटने के लिए विस्तृत कार्रवाई योजना बनाने की जरूरत है।’’ गृह विभाग का भी प्रभार संभाल रहे उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पाकिस्तान की ओर से पंजाब की सुरक्षा को खतरे से संबंधित सिंह के पुराने बयान के संदर्भ में ‘‘पंजाब की शांति और सुरक्षा को लेकर कुछ लोगों के निजी हितों’’ से जुड़े ‘भय उत्पन्न करने वाले बयानों’ के खिलाफ चेतावनी दी थी।
रंधावा ने उस वक्त कहा था, ‘‘इससे लोगों के बीच अनावश्यक डर और असुरक्षा की भावना पैदा होगी।’’ पिछले कुछ महीनों में अमृतसर ग्रामीण, कपूरथला, फजिल्का और तरन तारन से भी टिफिन बम बरामद हुए हैं। पंजाब पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़े आतंकी हमले को नाकाम कर दिया था जब उसे अमृतसर में भारत - पाक सीमा पर विस्फोटक से भरा एक टिफिन मिला था। यह विस्फोटक नष्ट करने के बाद पुलिस ने कहा था कि यह विस्फोटक पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये भारतीय हिस्से में भेजा गया होगा।