Follow Us:

हरिद्वार: अवैध खनन का खेल भाजपा कैबिनेट मंत्री के संरक्षण में चल रहा हैः नरेश शर्मा

स्थानीय मंत्री के दस सालों में जमा की गयी सम्पत्ति की जांच की मांग 
अवैध खनन के विरोध में आप गुरूवार से करेगी प्रदर्शन 
 
naresh shama
हरिद्वार (दैनिक हाक): आम आदमी पार्टी के ग्रामीण प्रभारी नरेश शर्मा ने भाजपा के स्थानीय कैबिनेट मंत्री पर आरोप लगाया कि अपने ग्रामीण क्षेत्र लालढांग में बडे पैमाने पर हो रहे अवैध खनन का खेल उनके सरंक्षण में ही चल रहा है। भाजपा नेता के नाम पर पट्टे की आड़ में रवासन नदी की छाती को चीरा जा रहा है, जहां पर रोजाना सैकड़ों वाहन जिनमें डम्पर, जेसीबी मशीन और पॉकलैण्ड मशीन का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है। पट्टे की आड़ में चल रहे अवैध खनन के खेल में प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ हैं और पुलिस भी आंखे मूंदे कही न कही इस अवैध खनन में अपरोक्ष रूप से अपना सरंक्षण दे रही है। अवैध खनन के खेल में जनपद के बाहर के वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे स्थानीय लोगों के रोजगार का छीने जाने पर उनमें भारी आक्रोश है। 
आप नेता नरेश शर्मा बुधवार को प्रेस क्लब हरिद्वार में पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के स्थानीय केबिनेट मंत्री ने अपने दस साल के कार्यकाल में क्षेत्र में विकास के नाम पर एक पत्थर भी नहीं रखा है। वह केबिनेट मंत्री जी के क्षेत्र में विकास में नाम पर बहस करने के लिए तैयार है। अगर उन्होंने अपने ग्रामीण क्षेत्र में कोई विकास कार्य किया हैं तो वह सामने आकर उसकी जानकारी दे। हरिद्वार के इतिहास में लालढांग के भीतर अवैध खनन के नाम पर लाखों करोड़ों की लूट हो रही है। आरोप लगाया कि अवैध खनन का खेल खेलने के लिए क्षेत्र में भाजपा मण्डल अध्यक्ष के नाम पट्टा कराया गया, जिसकी आड़ में खनन सम्प्रदा को लूटा जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब कोई अवैध खनन का विरोध करते हुए अधिकारियों से शिकायत करने का प्रयास करता हैं तो उनको डरा धमका कर उनपर झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी दी जा रही है। इस अवैध खनन से इन नेताओं की जेबे गरम हो रही हैं लेकिन सरकार को करोड़ो की राजस्व की हानि भी पहुंच रही है। लेकिन आप किसी भी कीमत पर रवासन नदी में चुनाव के नाम पर लाखों करोड़ों खनन सम्पदा की लूट खसोट को बदर्शत नहीं करेगी। आप गुरूवार से सड़कों पर उतर कर लालढांग और हरिद्वार शहर में विरोध प्रदर्शन करेगी। आप का विरोध प्रदर्शन जब तक जारी रहेगा, जब तक अवैध खनन माफियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हो जाता। आप नेता नरेश शर्मा ने मांग की हैं कि भाजपा के स्थानीय केबिनेट मंत्री की दस सालों में जमा की गयी अकूत सम्पत्ति की जांच होनी चाहिए। वहीं भाजपा नेता के नाम पर पट्टा देने वाले अधिकारियों की भी जांच कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जानी चाहिए। 
प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश सचिव कैम्पेन कमेटी ओमप्रकाश मिश्रा, महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष हेमा भण्डारी, अमित विश्नोई, संजू नारंग, ममता सिंह, अनित सती आदि मौजूद रहे।