Follow Us:

हरिद्वार विधानसभाः आप दूसरे दलों में सेंधमारी की फिराक में

हरिद्वार में अब तक घोषित नहीं किया प्रभारी
 
aap

कुमार दुष्यंत
हरिद्वार (दैनिक हाक):
 राज्य में पहली बार सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी हरिद्वार विधानसभा में कोई बड़ा उलटफेर करने की जुगतबंदी में है। पार्टी ने अभीतक हरिद्वार सीट पर अपना कोई कैंडिडेट या प्रभारी घोषित नहीं किया है।
हरिद्वार की कुल 11 विधानसभाओं में से ज्यादातर सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने प्रभारियों की घोषणा काफी समय पूर्व ही कर चुकी है। पार्टी की नीति के तहत प्रभारी ही विधानसभाओं में चुनाव भी लड़ेंगे। एक ओर जहां छह महीने पूर्व ही आप ज्यादातर सीटों पर प्रभारियों की नियुक्ति कर चुकी है वहीं हरिद्वार की 11 विधानसभाओं में प्रमुख हरिद्वार नगर सीट पर आप ने अभीतक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। बताया जा रहा है कि चार बार के भाजपा विधायक, पूर्व मंत्री व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सीट पर आप गुप्त रणनीति पर काम कर रही है। आप की निगाह यहां दूसरे दलों के असंतुष्टों पर है। आप यहां अपने बीच से कैंडिडेट उतारने की बजाय दूसरे दलों में सेंधमारी की फिराक में है। इससे जहां उसे इस सीट पर मुकाबले में आने में मदद मिलेगी वहीं दूसरे दलों के वोटबैंक में सेंधमारी कर इस सीट पर अपना वोटबैंक बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।  
सूत्र बताते हैं कि इसके लिए आप के मुख्यमंत्री पद के दावेदार कर्नल अजय कोठियाल से हरिद्वार में अलग-अलग दलों के दो नेताओं से बातचीत चल रही है। ये दोनों नेता स्थानीय सत्ता से जुड़े रहे हैं और अपनी अपनी पार्टी में हरिद्वार सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। टिकट न मिलने पर आप इन नेताओं में से किसी पर दांव लगा सकती है। इसलिए आप ने यहां अभी तक पार्टी की ओर से न तो किसी को प्रभारी ही बनाया है और न ही किसी संभावित प्रत्याशी की ही घोषणा की है। पार्टी यहां वेट एंड वाच की स्थिति में है। और यह स्थिति हरिद्वार में दूसरे प्रमुख दलों भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित होने तक बनी रह सकती है।
विधानसभाओं में आप प्रभारी
रानीपुर - प्रशांत राय
ग्रामीण - नरेश शर्मा
भगवानपुर - प्रेमसिंह
कलियर - सादाब आलम
झबरेड़ा - राजू बिराटिया
मंगलौर - नवनीत राठी
खानपुर - सुनीता त्यागी
ज्वालापुर - ममता सिंह