Top
Home > शीर्ष आलेख > पीएम ने पाकिस्तान को नाम लेकर कहा, आंतकियों के मंसूबों को वीर सैनिकों ने विफल किया

पीएम ने पाकिस्तान को नाम लेकर कहा, आंतकियों के मंसूबों को वीर सैनिकों ने विफल किया

पीएम ने पाकिस्तान को नाम लेकर कहा, आंतकियों के मंसूबों को वीर सैनिकों ने विफल किया
X

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में नगरोटा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के चार आतंकियों को मौत के नींद सुला दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मामले में पाकिस्तान का सीधा नाम लेकर लगातार दो ट्वीट किए हैं। पीएम ने कहा कि पाकिस्तान स्थिति जैश ए मोहम्मद के आतंकी जिस मंशा के साथ भारत में दाखिल हुए थे, हमारे सतर्क सुरक्षाबलों ने उनकी हर मंशा पर पानी फेर दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों के साथ बड़ी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी संकेत देती है कि ये आतंकी हमारे देश के भीतर दहशतगर्दी फैलाने आए थे। उन्होंने कहा कि हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और उनकी सतर्कता के कारण आंतकी साजिश नाकाम हुई। इसके पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह,राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अफसरों के साथ नगरोटा एनकाउंटर पर समीक्षा बैठक की। सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार का ये मानना है कि आतंकवादी 26/11 की वर्षगांठ पर आतंकी हमले की योजना बना रहे थे।

दरअसल जम्मू के नगरोटा में बन टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को एन-44 पर ढेर कर दिया। आतंकी ट्रक में छिपकर आ रहे थे और चेकिंग के लिए रोके जाने पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के दौरान जवानों ने ट्रक को विस्फोट से उड़ा दिया, जिसके बाद आतंकी पास में जंगल की तरफ भागने लगे। 3 घंटे तक चले ऑपरेशन में सभी आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

Updated : 21 Nov 2020 12:46 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top