Top
Home > शीर्ष आलेख > नीतीश ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया, शपथ ग्रहण आज

नीतीश ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया, शपथ ग्रहण आज

नीतीश ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया, शपथ ग्रहण आज
X

पटना: जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। नयी सरकार का शपथ ग्रहण सोमवार को शाम चार बजे होगा ।

वहीं, भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधानमंडल दल का नेता और बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया । इनको उपमुख्यमंत्री बनाये जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की मौजूदगी में मुख्यमंत्री आवास, एक अणे मार्ग पर राजग के घटक दलों की संयुक्त बैठक हुई ।

मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस इस बैठक में नीतीश कुमार के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस सहित हम के नेता जीतन राम मांझी, वीआईपी पार्टी के नेता मुकेश सहनी शामिल हुए । फडणवीस ने कहा, ''बिहार में आज सम्पन्न एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में गठबंधन के नेता रूप में नीतीश कुमार का सर्वसम्मति से चयन किया गया। मैं उन्हें बहुत बहुत बधाई देता हूँ। ''

नीतीश कुमार बैठक के बाद राजभवन गए और राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा एवं पत्र पेश किया । नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ''कल (सोमवार) शाम चार बजे से साढ़े चार बजे के दौरान शपथ ग्रहण समारोह होगा ।''

उन्होंने कहा कि अभी सभी घटक दलों के नेताओं के साथ हमने राज्यपाल को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के निर्णय के बारे में जानकारी दे दी । कुमार ने कहा, '' राज्यपाल महोदय ने मुझे मुख्यमंत्री मनोनीत किया है ।'' उन्होंने कहा कि आगे राज्य का विकास हो, इसके लिये हम सभी मिलकर काम करेंगे । सभी मिलकर हर क्षेत्र और हर तबके के विकास के लिये काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण के बाद कैबिनेट की बैठक होगी और उसमें तय होगा कि सदन की बैठक कब बुलानी है ताकि सदस्यों का शपथ ग्रहण हो सके । मंत्रियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कितने लोग शपथ लेंगे, यह भी तय हो जायेगा । यह पूछे जाने पर कि क्या सुशील कुमार मोदी उपमुख्यमंत्री बनेंगे तो कुमार ने कहा कि यह भी थोड़े समय में तय हो जायेगा।




Updated : 16 Nov 2020 12:39 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top