Top
Home > शीर्ष आलेख > हरिवंश बने रास के उप-सभापति, मोदी ने कहा हमारे हरि सबके ही होंगे

हरिवंश बने रास के उप-सभापति, मोदी ने कहा हमारे हरि सबके ही होंगे

हरिवंश बने रास के उप-सभापति, मोदी ने कहा हमारे हरि सबके ही होंगे

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र के पहले दिन राज्यसभा के उप-सभापति पद के लिए ध्वनिमत से हुए मतदान में विपक्ष के मनोज झा के खिलाफ जीत हासिल करते हुए एनडीए के प्रत्याशी हरिवंश चुने गए। राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने हरिवंश को एक बार फिर उपसभापति चुने जाने की घोषणा की। इस अवसर पर अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा राज्यसभा के नव निर्वाचित उपसभापति हरिवंश एक शानदार अंपायर है।

पीएम मोदी ने कहा, 'मैंने पहले कहा था कि जैसे हरि सबके होते हैं वैसे ही सदन के हमारे हरि सबके ही होंगे। हरिवंश जी ने अपने दायित्वों को इतनी सफलता से पूरा किया है ये दो साल उसके गवाह है। उन्होंने सदन में बड़ी गहराई से विषयों पर चर्चा कराई। इस दौरान देश के भविष्य को बदलने वाले अनेक ऐतिहासिक बिल इस सदन में पास हुए। पिछले 10 में सबसे अधिक प्रोडक्टिविटी का रिकॉर्ड बना। जबकि वह साल लोकसभा चुनाव का साल था।"

पीएम मोदी ने कहा, "हरिवंश जी जमीन से जुड़े हुए हैं। उनके गांव में नीम के पेड़ के नीचे स्कूल लगता था। जमीन से जुड़ने की शिक्षा उन्हें वहीं से मिली। हरिवंश जी जेपी जी के गांव से आते हैं। संतोष ही सुख है, यह व्यवहारिक ज्ञान हरिवंश जी को उनके गांव उनके घर से मिला। हरिवंश जी ने स्कॉरशिप के पैसे घर ना ले जाने के जगह किताबें खरीदी।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "करीब 4 दशक सामाजिक सरोकार की पत्रकारिता करने के बाद हरिवंश जी ने 2014 में संसदीय जीवन में प्रवेश किया। बतौर सदस्य तमाम विषयों पर हरिवंश जी ने अपनी बात प्रभावी ढंग से रखी थी। शालीन और सारगर्भित तरीके से अपनी बात करना हरिवंश जी की विशेषता है।"

Updated : 14 Sep 2020 6:24 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top