Home > राज्य > उत्तराखण्ड > गोल्डी हत्याकाण्ड की योजना बनाने में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार

गोल्डी हत्याकाण्ड की योजना बनाने में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार

 Agencies |  2017-05-21 07:19:27.0  0  Comments

गोल्डी हत्याकाण्ड की योजना बनाने में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वारः पुलिस ने गत 6 मार्च को निर्मला छावनी में हुई व्यवसायी अमित दीक्षित उर्फ गोल्डी की हत्या की योजना में शामिल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस एक आरोपी विवेक उर्फ विक्की ठाकुर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में निखिल सिंह ठाकुर विक्की ठाकुर का भाई है। जबकि दूसरा आरोपी रितेश शर्मा नगर कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी कुख्यात संजीव जीवा को मैनपुरी जेल से कस्टडी रिमांड पर हरिद्वार लाकर उससे की गयी पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर की गयी है। रानीपुर कोतवाली में पत्रकारों को जानकारी देते हुए सी.ओ.सदर जे.पी.जुयाल ने बताया कि संजीव जीवा को मैनपुरी जेल से हरिद्वार लाकर उससे की गयी पूछताछ में पता चला कि एक जमीन के संबंध में रंजिश के चलते वह कनखल निवासी व्यवसायी सुभाष सैनी की हत्या कराना चाहता था। इसके लिए उसने विवेक उर्फ विक्की ठाकुर व देहरादून निवासी मनोज उर्फ मुजाहिद तथा बिट्टू उर्फ पप्पू को तैयार किया। लेकिन गलत पहचान के चलते शूटरों ने सुभाष सैनी की जगह गोल्डी की हत्या कर दी। पूछताछ में पता चला कि हत्या की योजना बिड़ला रोड़ स्थित एक ट्रैवल्स में बनायी गयी थी। योजना बनाने में निखिल ठाकुर व रितेश शर्मा भी शामिल थे। गोल्डी की हत्या के पश्चात विक्की ठाकुर ने वारदात में प्रयुक्त बाईक अपने भाई निखिल ठाकुर को सौपी थी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शुक्रवार की रात निखिल सिंह ठाकुर व रितेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया।
गौरतलब है कि निर्मला छावनी निवासी व्यवसायी अमित दीक्षित उर्फ गोल्डी की 6 मार्च की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। हत्या के बाद जांच में जुटी पुलिस ने विवेक ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन देहरादून निवासी दो शूटर अब तक पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाए हैं। विवेक ठाकुर से पूछताछ के बाद पूरे मामले में मैनपुरी जेल में बंद संजीव जीवा की संलिप्तता सामने आने के बाद पुलिस उसे मैनपुरी जेल से कस्टडी रिमाण्ड पर हरिद्वार लेकर आयी थी।
आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में नगर कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार जोशी, निरीक्षक व विवेचना अधिकारी चन्द्रभान सिंह, उप निरीक्षक विपिन कुमार, कांस्टेबल दिनेश चौधरी, महेंद्र सिंह व अमित भट्ट शामिल रहे।
--हाक न्यूजलाईन

Tags:    
Share it
Top