Home > राज्य > उत्तराखण्ड > सड़क के गड्ढे बने आफत, स्थानीय लोगों में नाराजगी

सड़क के गड्ढे बने आफत, स्थानीय लोगों में नाराजगी

 Agencies |  2017-04-30 06:35:31.0  0  Comments

सड़क के गड्ढे बने आफत, स्थानीय लोगों में नाराजगी

हरिद्वारः कनखल स्थित छोटी नहर मार्ग जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने के कारण स्थानीय कनखल निवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। छोटी नहर मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं जबकि रात दिन मार्ग पर लोगों की आवाजाही बड़ी संख्या में होती है। कनखल मार्ग की सड़क धंसने से वाहन चालकों को भारी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। रात्रि में पथ प्रकाश के अभाव में वाहन चालक सड़क से गिर जाते हैं जिसके चलते कई वाहन चालकों को गंभीर चोटें भी आ चुकी हैं। कनखल मंे प्रवेश करने के लिए वैकल्पिक मार्ग के रूप में छोटी नहर सड़क का प्रयोग स्थानीय नागरिक करते है। बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी इसी मार्ग से होकर गुजरते हैं। महिला विद्यालय की छात्रायें कनखल छोटी सड़क मार्ग का ही प्रयोग करती हैं। जिसके चलते कई बार मार्ग पर छात्राओं को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दुपहिया वाहन भीड़ भाड़ व ट्रैफिक से बचने के लिए इन दोनों मार्गो का इस्तेमाल खूब करते हैं लेकिन सड़क की हालत खस्ता होने के चलते वाहन चालकों एवं पैदल चलने वाले लोगों के लिए अनेकों मुश्किलें पेश आ रही है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क के गड्ढों को भरा जाये। मार्ग पर जगह-जगह नुकीले पत्थर फैले हुए है जिन कारणों से कभी भी वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। पूर्व सभासद अशोक शर्मा ने कहा कि दोनों कनखल मार्गो की हालत खराब हो गई है जगह-जगह से सड़क क्षतिग्रस्त है जिसके चलते वाहन चालकों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही है।
शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर आये दिन लोगांे से घिरे रहते हैं। लेकिन उनके द्वारा भी कनखल छोटी नहर के मार्गो को दुरूस्त नहीं किया जा रहा है जिसके चलते कनखल निवासियों मंे भारी रोष भी बना हुआ है। अशोक शर्मा ने कहा कि जल्द से जल्द सड़क के गड्ढे भरे जाये साथ ही दोनों मार्गो का निर्माण भी होना चाहियें जिससे लोगांे को सुविधायें मिल सके। जबकि दोनों मार्ग काफी प्रयोग होते हैं। बड़ी संख्या में कृष्णा नगर एवं कनखल के निवासी दोनों मार्गो का इस्तेमाल करते चले आ रहे हैं। --हाक न्यूजलाईन

Tags:    
Share it
Top