Home > राज्य > उत्तराखण्ड > रानीपुर पुलिस ने नकबजन गिरोह के दो बदमाश दबोचे

रानीपुर पुलिस ने नकबजन गिरोह के दो बदमाश दबोचे

 Agencies |  2017-04-14 08:01:56.0  0  Comments

रानीपुर पुलिस ने नकबजन गिरोह के दो बदमाश दबोचे

हरिद्वारः रानीपुर पुलिस ने टिहरी विस्थापित कालोनी के पीछे जंगल में छिपे नकबजन गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकलने में कामयाब रहा। गिरफ्तार किए गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने दो तमंचे, कारतूस व चोरी किए गए लाखों रूपए के सोने चांदी के जेवरात व अन्य सामान बरामद किया है। बदमाशों को गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायर भी किए।
रानीपुर कोतवाली में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एस.पी.सिटी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि टिहरी विस्थापित कालोनी में गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों को कालोनी के पीछे जंगल में नहर के पास तीन बदमाशों के छिपे होने की सूचना मिली। बदमाशों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी प्रदीप बिष्ट पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा बदमाशों की घेराबंदी कर ली। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर 6 फायर किए। बदमाशों के साथ मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दो बदमाशों फैजान पुत्र इदरीश निवासी ग्राम लण्डोरा थाना रामपुर मनिहारन सहारनपुर उ.प्र. व अंकित कुमार पुत्र स्व.हरपाल सिंह निवासी ग्राम मानूबांस थाना भगवानपुर को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मुबारिक उर्फ काका पुत्र सत्तार निवासी लण्डौरा गुर्जर थाना रामपुर मनिहारन सहारनपुर उ.प्र अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे दो तमंचे व कारतूस बरामद हुए। बदमाशों ने पूछताछ के दौरान चोरी की कई घटनाओं सहित लूट की एक वारदात में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है। बदमाशों की निशानदेही पर उनके रोशनाबाद स्थित किराए के आवास से सोने चांदी के जेवरात, सोने व चांदी की दो मूर्ति, 4 एल.ई.डी.टी.वी., 2 सिलेण्डर, 4 पंखे, प्लास्टिक के दो कट्टों में भरा कास्मेटिक का सामान, एक टार्च व दो पर्स जिनमें से तीन हजार की नकदी बरामद हुई। एस.पी.सिटी ने बताया कि बदमाश रात के समय बंद पड़े मकानों, दुकान, शोरूम आदि में घुसकर चोरी व नकबजनी की वारदातों को अंजाम देते थे। गिरफ्तार किए गए बदमाशों के खिलाफ चोरी, लूट, हत्या के प्रयास तथा आर्म्स एक्ट जैसी संगीन धाराओं में 8 मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें से रानीपुर कोतवाली में 6 तथा ज्वालापुर कोतवाली में 2 मुकदमे दर्ज है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम को ढाई हजार तथा डी.आई.जी.ने पांच हजार का नकद ईनाम देने की घोषणा की है।
बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में रानीपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रदीप बिष्ट, एस.एस.आई.मनोहर सिंह, एस.आई.अभिनव शर्मा, प्रशिक्षु एस.आई.आशीष शर्मा, व संजय शर्मा, कांस्टेबल संजय बलूनी, दीपक दानू, गजय, पूरन, अमित, अनिल वर्मा, प्रमोद पुरोहित, रविन्द्र नेगी, राजपाल, प्रीतम के अलावा ज्वालापुर कोतवाली के एस.आई.विरेंद्र नेगी, प्रदीप तथा कांस्टेबल शीशपाल व संजीव शामिल रहे। --हाक न्यूजलाईन

Tags:    
Share it
Top