Top
Home > राज्य > उत्तराखण्ड > जल जीवन मिशन के तहत हर घर, नल से जल होगा आच्छादित

जल जीवन मिशन के तहत हर घर, नल से जल होगा आच्छादित

जल जीवन मिशन के तहत हर घर, नल से जल होगा आच्छादित
X

पानी की समस्या से मिलेगा छुटकारा

रुद्रप्रयाग (दैनिक हाक): जल जीवन मिशन के तहत सभी के घरों में साफ और शुद्ध जल पहुँचेगा।जल जीवन मिशन के तहत जनपद के 42484 परिवारों को नए जल संयोजन से जोड़ा जाएगा।

प्रथम चरण में 30 दिसम्बर, 2020 तक 07 विद्यालयों व 159 आगनवाड़ी केंद्रों में जल संयोजन दिया जाएगा।

जिला कार्यालय कक्ष में जल जीवन मिशन की बैठक की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि अभी भी जनपद के कई इलाकों में लोगो को पानी के लेने दूर तक चल कर जाना पड़ता है लेकिन इस मिशन के पूरा होने के बाद लोगो को पानी भरने के लिए दूर बाहर नही जाना पड़ेगा।

जल जीवन मिशन के तहत केवल पानी को हर घर तक पहुँचाया ही नही जाएगा, बल्कि पानी को बचाने और जल संरक्षण जैसे योजनाओं पर भी कार्य किया जाएगा ताकि ज़मीन के नीचे लगातार कम होते पानी के स्तर को भी फिर से रिचार्ज किया जा सके तथा भविष्य में भी हमे शुद्ध जल मिलता रहे।

बैठक में अधिशासी अभियंता जल संस्थान संजय सिंह ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत 80 करोड़ 41 लाख की 583 डीपीआर तैयार हो चुकी है व सभी की स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है। इसके साथ ही लगभग 150 डीपीआर के टेंडर भी खुल गए है। जलजीवन मिशन के तहत प्रथम चरण में 30 दिसम्बर, 2020 से पूर्व 07 विद्यालयों व 159 आगनवाड़ी केंद्रों में जल संयोजन दिया जाएगा। द्वितीय चरण में अन्य कार्यों को पूरा करने का लक्ष्य है।

Updated : 2020-11-22T05:42:24+05:30
Next Story
Share it
Top