Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > योगी सरकार ने अतीक अहमद से खाली कराया 17 साल पुराना अवैध कब्जा

योगी सरकार ने अतीक अहमद से खाली कराया 17 साल पुराना अवैध कब्जा

योगी सरकार ने अतीक अहमद से खाली कराया 17 साल पुराना अवैध कब्जा

प्रयागराज: अतीक अहमद पर पुलिस और प्रशासन का शिकंजा दिनोंदिन कसता जा रहा है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने लूकरगंज में अतीक अहमद के कब्जे से करीब 9418 वर्ग मीटर जमीन मुक्त कराई। यह जमीन नजूल की थी जिस पर अतीक अहमद का 2003 से अवैध कब्जा था। भूखंड की मौजूदा कीमत एक अरब से ज्यादा बताई गई है।

पीडीए की अतीक अहमद के खिलाफ यह पांचवीं बड़ी कार्रवाई थी। लूकरगंज में नजूल के तीन बड़े भूखंडों पर अतीक अहमद ने बाउंड्री करके कब्जा किया हुआ था। यह तीनों जमीन नजूल की थी। बताया जा रहा है कि दोनों भूखंड की लीज 1983 में ही समाप्त हो गई थी। इसके पश्चात अतीक अहमद ने भूखंड पर कब्जा कर रखा था। विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी सत शुक्ला एवं आलोक कुमार पांडेय प्रवर्तन टीम व पुलिस फोर्स के साथ रविवार दोपहर लूकरगंज स्थित भूखंड पर पहुंचे।

भूखंड संख्या 19 का क्षेत्रफल 4350.22 वर्गमीटर तथा 65 नंबर का सम्पूर्ण क्षेत्रफल 2680.95 वर्गमीटर है। कुल 6270.75 वर्गमीटर जमीन पर कोई निर्माण नहीं किया गया है। दोनों भूखंड सटे हुए थे। कुछ ही दूरी पर भूखंड संख्या 3,3 ए जिसका 3148.12 वर्गमीटर था, इसपर पुराना जर्जर मकान था। यह मकान लीजधारक का था जिसकी मौत के बाद अतीक ने कब्जा कर लिया था। जेसीबी की मदद से भूखंडों के निर्माण एवं की बाउंड्री तोड़ी गई और नजूल भूमि का बोर्ड भी लगा दिया गया।



Updated : 15 Sep 2020 12:10 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top