Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > प्रापर्टी डीलर को गोली मारने वाले दो शूटरों को भेजा जेल

प्रापर्टी डीलर को गोली मारने वाले दो शूटरों को भेजा जेल

 Agencies |  2017-06-19 07:48:03.0  0  Comments

प्रापर्टी डीलर को गोली मारने वाले दो शूटरों को भेजा जेल

मेरठः सरधना में बिनौली रोड पर प्रॉपर्टी डीलर को दिन-दहाड़े गोली मारने के मामले में पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा, जिनके पास से तमंचा व कारतूस बरामद करने के बाद पूछताछ की गई। पूछताछ की तो सारा मामला खुलता चला गया। मछरी के गुरु ने सुशील की हत्या के बदले दस लाख व एक दुकान देने का सौदा किया था। शनिवार को पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता करते हुए एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में राजू और संदीप को गिरफ्तार किया है।
गौरतलब है की सरधना क्षेत्र के देवी मंदिर चैराहे पर डा. महक सिंह बालियान का आवास है। उनके दो पुत्र है। छोटा पुत्र सुशील कुमार प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करता है जिसने बिनोली रोड पर चैधरी मार्केट बनाई है। उसी में उसका आफिस है। दूसरा पुत्र अनिल मकान के निचले भाग में किसान सेवा केन्द्र के नाम से खाद बीज की दुकान करता है। इसी के साथ बिल्डिंग मेटेरियल का भी काम करता है। गत 18 मई को सुशील अपने कुछ साथियों के साथ चैधरी मार्कीट में अपने आफिस पर बैठा हुआ था। सुशील के मुताबिक शाम को लगभग चार बजे एक युवक उसके पास आया और कुछ बात करने के बहाने से बाहर ले आया और आफिस के पीछे बगल वाले रास्ते पर सीके जैन एडवोकेट के ऑफिस के बराबर में पड़े खाली प्लाट में पहले से ही खड़े उसके साथियों ने गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर उधर दौड़े लोगों को देख तीनो हमलावर हथियार लहराते हुए पैदल ही गाँधी नगर की और से भाग निकले थे। लोगों ने देखा तो सुशील कुमार गोली लगने से घायल पड़ा था। तुरंत ही सुशील को निकट के अस्पताल में लेजाया गया था जहाँ से उसे मेरठ के लिए भेज दिया गया था। इस संबंध में सुशील के भाई अनिल ने थाने पर अज्ञात हमलवारों के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की थी, जिस पर पुलिस ने धारा 504, 506 व 307 में मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई थी।
एसपी देहात ने बताया कि पुलिस गस्त के दौरान चैधरी चरण सिंह कावड़ मार्ग पर गांव अहमदाबाद के निकट दो युवक संदिग्ध हालत में खड़े दिखाई दिए। जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक तमंचा 315 बोर व कारतूस बरामद हुए। थाने लाकर की गई पूछताछ में उन्होंने अपना नाम संदीप पुत्र राजकुमार व राजू पुत्र बृजेश कुमार निवासीगण गांव जटौली थाना कंकरखेड़ा बताया। उन्होंने बताया की सरधना के प्रॉपर्टी डीलर सुशील चैधरी पर उन्होंने गांव के ही अपने साथी नाजिम पुत्र नासिर के साथ मिलकर गोली चलाई थी। उन्होंने बताया की गांव मछरी निवासी गुरुमेन्द्र उर्फ़ गुरु पुत्र ऋषिपाल व प्रवीण उर्फ़ राणा ने उन्हें सुशील की हत्या करने के एवज में दस लाख नगद व एक दुकान देने का सौदा किया था। सुशील व गुरु के बीच प्रॉपर्टी के मोटे लेन-देन का मामला था। पुलिस ने हत्या की साजिश रचने वाले गुरुवेन्द्र उर्फ़ गुरु उसके साथी राणा की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दी लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। बाद में पुलिस ने संदीप व राजू को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है।
--हाक न्यूजलाईन


Tags:    
Share it
Top