Top
Home > खेल > क्रिकेट > डिविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी, 82 रन से हारा कोलकाता

डिविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी, 82 रन से हारा कोलकाता

डिविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी, 82 रन से हारा कोलकाता

शारजाह: आईपीएल 20 - 20 क्रिकेट के एक लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 82 रन से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 194 रन बनाए। जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 9 विकेट खोकर 20 ओवर में 112 रन ही बना सकी।

195 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला विकेट चौथे ओवर में गिरा, जब टॉम बैटन को नवदीप सैनी ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद शुभमन गिल और नीतीश राणा ने मिलकर पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन नीतीश राणा को वाशिंगटन सुंदर ने बोल्ड कर दिया। मोर्गन भी ज्यादा रन नहीं बना पाए और वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर उदाना द्वारा लपक लिए गए। दिनेश कार्तिक 1 रन बनाकर आउट हो गए। गिल को 34 रन के स्कोर पर उदाना ने रन आउट कर दिया। आंद्रे रसैल और राहुल त्रिपाठी ने 16 - 16 रन का योगदान दिया लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। कोलकाता की टीम 112 रन ही बना पाई। बेंगलुरु के लिए क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर ने 2 - 2 विकेट लिए। नवदीप सैनी मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल इसुरु उदाना को 1 - 1 विकेट मिले।

इससे पहले टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 194 रन बनाए। बेंगलुरु की तरफ से एबी डिविलियर्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्के की सहायता से 73 रन का योगदान दिया। वे नाबाद रहे। बेंगलुरु ने संभल कर बल्लेबाजी शुरू की। पहले विकेट के लिए एरेन फिंच और देवदत्त पादिक्कल ने 67 रन की साझेदारी की। आठवें ओवर में पादिक्कल को आंद्रे रसेल ने बोल्ड कर दिया। उन्होंने 23 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की सहायता से 32 रन बनाए। एरेन फिंच को प्रसिद्ध कृष्णा ने बोल्ड कर दिया। फिंच ने 37 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की सहायता से 47 रन बनाए। उस समय बेंगलुरु का स्कोर 13वें ओवर में 94 रन था। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने मिलकर तेज रन बटोरने शुरू किए। दोनों ने मैदान में चारों तरफ बेहतरीन स्ट्रोक लगाए। डिविलियर्स ज्यादा आक्रामक खेले। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 46 गेंदों में 100 रन की साझेदारी की। जिसमें 73 रन अकेले डिविलियर्स ने बनाए। कप्तान विराट कोहली ने संभलकर खेलते हुए 28 गेंदों में एक चौके की सहायता से 33 रन का योगदान दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक विकेट लिया।

Updated : 12 Oct 2020 11:51 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top