Top
Home > खेल > क्रिकेट > यादव और डिकॉक की फिफ्टी, 5 विकेट से जीती मुंबई इंडियंस

यादव और डिकॉक की फिफ्टी, 5 विकेट से जीती मुंबई इंडियंस

यादव और डिकॉक की फिफ्टी, 5 विकेट से जीती मुंबई इंडियंस

अबू धाबी: आईपीएल 20 - 20 के एक लीग मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट पर 19.4 ओवर में 166 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

165 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस का पहला विकेट पांचवें ओवर में गिर गया जब रोहित शर्मा को अक्षर पटेल की गेंद पर रबाडा ने कैच आउट किया। रोहित शर्मा आज धीमे खेले। उन्होंने 12 गेंदों में कुल 5 रन ही बनाए। किंतु इसके बाद दूसरे विकेट के लिए क्विंटन डी कॉक और सूर्यकुमार यादव ने 56 रन की साझेदारी करके स्कोर दसवें ओवर तक 77 रन के करीब पहुंचा दिया। डी कॉक को रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर पृथ्वी शॉ ने कैच आउट कर दिया। उन्होंने 36 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की सहायता से 53 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने भी 32 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की सहायता से 53 रन की तेज पारी खेली। उन्हें रबाडा ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच करा दिया। हार्दिक पंड्या खाता भी नहीं खोल पाए। उन्हें मार्कस स्टोइनिस ने एलेक्स कैरी के हाथों कैच करा दिया। ईशान किशन ने 15 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की सहायता से 28 रन का योगदान दिया। उन्हें रबाडा ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। कायरन पोलार्ड ने 13 गेंदों में 10 रन बनाए। कुणाल पांड्या ने 6 गेंदों में एक चौके की सहायता से 8 रन बनाए।

दिल्ली के लिए रबाडा ने दो, अक्षर पटेल, अश्विन और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 164 रन बनाए । टॉस जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ओपनर पृथ्वी शाॅ पहले ही ओवर में एक चौका लगाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर कुणाल पंड्या द्वारा लपक लिए गए। दिल्ली का दूसरा विकेट भी जल्दी गिरा जब अजिंक्य रहाणे को पांचवें ओवर में कुणाल पंड्या ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। रहाणे ने 15 गेंदों में तीन चौके की सहायता से 15 रन बनाए। इसके बाद शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने मिलकर 15वें ओवर तक स्कोर 109 रन पर पहुंचा दिया। अय्यर को कुणाल पंड्या ने ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 35 गेंदों में पांच चौके की सहायता से 42 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस को सूर्यकुमार यादव ने 13 रन के स्कोर पर रन आउट कर दिया। उन्होंने दो चौके मारे और 8 गेंदों का सामना किया। एलेक्स कैरी 9 गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे शिखर धवन ने 52 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की सहायता से 69 रन की नाबाद पारी खेली। मुंबई की तरफ से कुणाल पंड्या ने दो और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया।

Updated : 11 Oct 2020 11:58 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top