Home > खेल > क्रिकेट > बांग्लादेश को मिली टी-20 में भारत पर पहली जीत

बांग्लादेश को मिली टी-20 में भारत पर पहली जीत

बांग्लादेश को मिली टी-20 में भारत पर पहली जीत

नई दिल्ली: घुटन भरी दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश दौरे के पहले टी-20 मैच में बांग्लादेश ने भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। मेजबानों से जीत के लिए मिल 149 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही थी, लेकिन इसके बाद सौम्य सरकार और मुश्फिकुर रहीम ने बांग्लादेश की उम्मीदों को जिंदा रखा, लेकिन इसके बावजूद 17 ओवर की समाप्ति के बाद पलड़ा भारत की ओर झुकता दिखाई पड़ रहा था। यहां से बांग्लादेश को जीतने के लिए आखिरी 3 ओवरों में 35 रन की दरकार थी। बांग्लादेश ने तीन गेंद शेष रहते जीत हांसिल कर ली। अंतिम ओवर्स में मुशफ़िकुर रहीम और महमूदुल्लाह ने तेज़ बल्लेबाज़ी कर भारत से जीत छीन ली। रहीम ने 43 गेंद में नाबाद 60 रन बनाये। उन्होंने 8 चौके और एक छक्का मारा। महमूदुल्लाह ने 7 गेंद में नाबाद 15 रन बनाये। उन्होंने एक चौका और एक छक्का मारा। मुहमद नईम ने 26 और सौम्य सरकार ने 39 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से दीपक चहर, युज़वेंद्र चहल और खलील अहमद को एक-एक विकेट मिले।

इससे पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए , इस प्रकार बांग्लादेश को 150 रन का लक्ष्य दिया।

टॉस जीतने के बाद बांग्लादेश ने भारत को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा 2 चौके लगाकर शफीउल इस्लाम की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। उसके बाद शिखर धवन और केएल राहुल ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन राहुल को ए इस्लाम की गेंद पर महमुदुल्लाह ने कैच कर लिया। उन्होंने 17 गेंदों में 2 चौकों की सहायता से 15 रन बनाए। तेज खेल रहे श्रेयस अय्यर भी 13 गेंदों में 1 चौके और दो छक्के की सहायता से 22 रन ही बना पाए और उन्हें ए इस्लाम ने मोहम्मद नईम के हाथों कैच करा दिया। पंत ने शिखर धवन के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की। दोनों ने तेजी से रन बटोरे इस बीच शिखर धवन और पंत का तालमेल बिगड़ने से धवन को महमूदुल्लाह ने रन आउट कर दिया। धवन ने 42 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की सहायता से 41 रन का योगदान दिया। शिवम दुबे को हुसैन ने कॉट एंड बोल्ड करके 1 रन बनाते ही पवेलियन वापस लौटा दिया। ऋषभ पंत 26 गेंदों में तीन चौकों की सहायता से 27 रन बना पाए उन्हें शफीउल इस्लाम ने मोहम्मद नईम के हाथों कैच करवा दिया। निचले क्रम में कुणाल पांड्या ने 8 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की सहायता से नाबाद 15 तथा वाशिंगटन सुंदर ने 5 गेंदों में 2 छक्के की सहायता से नाबाद 14 रन बनाकर स्कोर 148 तक पहुंचाया। बांग्लादेश के लिए शफीउल इस्लाम और ए। इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए। हुसैन को एक विकेट मिला।

Tags:    
Share it
Top