Home > खेल > क्रिकेट > रोहित का बल्ला चला, भारत की प्रभावी जीत

रोहित का बल्ला चला, भारत की प्रभावी जीत

रोहित का बल्ला चला, भारत की प्रभावी जीत

राजकोट: राजकोट में बुलबुल तूफान की आशंका के बीच टी-20 श्रृंखला के दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से पराजित कर दिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए जवाब में भारत ने 15.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 154 रन बनाते हुए प्रभावशाली जीत हासिल की।

भारत की जीत के रचनाकार रहे रोहित शर्मा जिन्होंने मैदान में शानदार खेल दिखाते हुए छह चौके छह छक्के की सहायता से 43 गेंदों में 85 रन बनाए। उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 22 बार 50 के पार जाने के विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। शर्मा को ए। इस्लाम ने सब्सीट्यूट के हाथों कैच कराया। इससे पहले 27 गेंदों में चार चौके की सहायता से 31 रन बनाकर शिखर धवन भी इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए। मैच में पहला विकेट 118 रन के स्कोर पर गिरा। तब मात्र 10.5 ओवर फेंके गए थे, इस तरह बाकी की पारी एक औपचारिकता थी। जिसे के।एल। राहुल ने 11 गेंदों में 8 और श्रेयस अय्यर ने 13 गेंदों में 24 रन बनाकर पूर्ण किया। अय्यर ने 3 चौके और एक छक्का लगाया। बांग्लादेश की तरफ से इस्लाम 2 विकेट लेने में कामयाब रहे बाकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई।

इससे पहले भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए ।

टॉस जीतकर भारत ने बांग्लादेश को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। बांग्लादेश ने ठोस शुरुआत की। लिटन दास ने 29 - मोहम्मद नईम ने 36 और सौम्य सरकार ने शुरू में 30 रन का योगदान दिया। लेकिन उसके बाद बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई। मध्यक्रम के बल्लेबाज तेज नहीं खेल पाए किंतु फिर भी महमुदुल्लाह ने 21 गेंदों में चार चौके की सहायता से 30 रन बनाकर बांग्लादेश को मुसीबत से उबारने की कोशिश की। भारत की तरफ से यजुवेंद्र चहल ने 2 विकेट लिए। खलील अहमद, वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चहर को एक-एक विकेट मिला। ओपनर लिटन दास को रन आउट करके ऋषभ पंत ने महत्वपूर्ण विकेट लिया।


Tags:    
Share it
Top