Home > खेल > क्रिकेट > वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

पोर्ट ऑफ स्पेन: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को यहां दूसरे एकदिवसीय क्रिकेट मुकाबले में जीत के साथ सीरीज में बढ़त दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। पहला एकदिवसीय बारिश के कारण 13 ओवरों के बाद ही नहीं हो पाया था। ऐसे में यह मैच अहम हो जाता है। इस मैच में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अपना प्रदर्शन दिखाने का अवसर मिलेगा। अय्यर बारिश से प्रभावित पहले एकदिवसीय में टीम का हिस्सा थे पर मुकाबला रद्द हो जाने से उन्हें अवसर नहीं मिल पाया। ऐसे में मुंबई के इस बल्लेबाज के पास दूसरे मैच में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका होगा। अय्यर ने हाल ही में भारत ए के की ओर से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ दो अर्धशतकीय पारी खेली थी जिससे उनका मनोबल बढ़ा हुआ है।

अय्यर को मध्यक्रम में मौका मिलने से साफ है कि शीर्ष क्रम में शिखर धवन की वापसी से लोकेश राहुल को बेंच पर बैठना होगा। वहीं केदार जाधव के लिए भी यह श्रृंखला काफी महत्वपूर्ण है जो खराब प्रदर्शन करने पर टीम से बाहर हो सकते हैं। इस बल्लेबाज पर दबाव इसलिए भी ज्यादा होगा क्योंकि शुभमन गिल जैसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट में कई लोगों का मानना है कि जाधव के पास ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त तकनीक नहीं है और उनके पास आखिरी ओवरों में गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाने की ताकत भी नहीं है। भारत के लिये बायें हाथ के स्पिनर रन रोकने में कामयाब रहे हैं लेकिन अंतिम एकादश में कुलदीप यादव और रविन्द्र जड़ेजा की एक साथ मौजूदगी से यह देखना दिलचस्प होगा कि इनका पूरा उपयोग कैसे होगा। भुवनेश्वर कुमार अगर आराम करना चाहेंगे तो युवा नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है।

पिच अगर स्पिनरों के अनुरुप हुई तो युजवेन्द्र चहल को तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। खलील ने पहले एकदिवसीय में तीन ओवर में 27 रन दिये थे। वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज टीम चाहेगी की लुईस अपनी लय को बरकरार रखे जबकि क्रिस गेल लय हासिल करें। गेल पहले एकदिवसीय में 31 गेंद में सिर्फ चार रन बना सका था। गेल भी अपने अंतिम दो एकदिवसीय में बेहतर प्रदर्शन कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना चाहेंगे।

दोनो टीमें इस प्रकार हैं:भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, जान कैम्पबेल, एविन लुईस, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरण, रोस्टन चेज, फैबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पाल, शेल्डन कोटरेल, ओशेन थामस और केमार रोच।


Tags:    
Share it
Top