Home > खेल > कुंबले की कुर्सी पर 'विराट' खतरा

कुंबले की कुर्सी पर 'विराट' खतरा

 Agencies |  2017-06-01 07:13:07.0  0  Comments

कुंबले की कुर्सी पर

नयी दिल्ली : गत चैंपियन भारत के लिये इस बार चैंपियंस ट्राफी टूर्नामेंट में अपने खिताब बचाने के साथ साथ एक बड़ी चुनौती कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के आपसी मतभेदों से पार पाते हुए अच्छा प्रदर्शन करना होगा।
कोच कुंबले के कार्यकाल में टीम की जबर्दस्त कामयाबी के बावजूद उनके अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाये जाने के बीच इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि विराट और कुंबले के बीच अपासी मतभेद हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम के अगले मुख्य को कोच पदक के विज्ञापन जारी किया है।
कोच कुंबले का कार्यकाल जून में समाप्त हो रहा है और बीसीसीआई उनका अनुबंध बढ़ाये जाने के पक्ष में फिलहाल नहीं दिख रहा है।
दरअसल, कुंबले और विराट के बीच तनाव के शुरुआत टीम इंडिया के लंदन पहुंचते ही हो गई जब बीसीसीआई ने नए कोच के लिए आवेदन मंगाने की बात सार्वजिनक की और यहां अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने जिस तरह से कुंबले प्रकरण में बीसीसीआई के रवैये को सिर्फ 'एक सामान्य प्रकिया बताया' इस विवाद को और हवा मिली।
विराट और कुंबले के बीच पिछले कुछ महीनों से मनमुटाव चल रहा था।
इसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच से हुयी जिसमें विराट के अनफिट होने पर कुलदीप यादव को पहला टेस्ट खेलने का मौका दिया गया था।
खबरों के मुताबिक कुंबले से भारतीय खिलाड़ी डरते हैं।
टीम के खिलाड़ियों का कहना है, 'कुंबले का बर्ताव हेडमास्टर जैसा है।
' माना जा रहा है कि कुंबले के सख्त रवैये के बारे में शिकायत खुद कप्तान विराट ने की थी।
विराट ने बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से इस बारे में बात की थी।
उन्होंने बीसीसीआई का एडवाइजरी पैनल में शामिल सौरभ गांगुली से भी कुंबले के तौर-तरीकों पर बात की थी।
कुंबले के सख्त रवैये की वजह से कुछ खिलाड़ी घायल भी हुए जो विराट और महेन्द्र सिंह धोनी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को ठीक नहीं लगा।
कुल मिलाकर देखें तो भारतीय टीम को और आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व पहली बार संभालने जा रहे विराट को इन सभी विवादाें से पार पाते हुए चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ चार जून को होने वाले मुकाबले में खुद को तरोताजा रखना होगा।
विराट के साथ विवाद के मामले पर कोच कुंबले ने हालांकि अभी तक कुछ भी नहीं कहा है।
--वार्ता

Tags:    
Share it
Top