Home > खेल > चीन ओपन में साइना और सिंधु पर रहेंगी नजरें

चीन ओपन में साइना और सिंधु पर रहेंगी नजरें

चीन ओपन में साइना और सिंधु पर रहेंगी नजरें

फुझोउ: भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू हो रहे चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में खिताब जीतने के इरादे से उतरेंगी। इससे पहले पुरुष वर्ग में भारत के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में अब भारत की उम्मीदें साइना और सिंधु पर ही टिकीं हैं।

एकल में इन दोनों महिला खिलाड़ियों के अलावा युगल में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष जोड़ी से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इससे पहले चीन, कोरिया और डेनमार्क में खेले गए टूर्नामेंटों के पिछले तीन टूर्नामेंट में सिंधू और साइना का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरुप नहीं रहा था। इसलिए अब यह दोनो महिला खिलाड़ी जीत के साथ लय हासिल करना चाहेंगी। विश्व चैम्पियनशिप विजेता सिंधु को छठी वरीयता दी गयी है और पहले दौर में उनका सामना जर्मनी की युवोन्ने ली से होगा।

वहीं आठवीं वरीयता प्राप्त साइना का मुकाबला चीन की काइ यान यान से होगा। सिंधु अगर शुरुआती दौर की चुनौती से पार पाने में सफल रहीं तो क्वार्टर फाइनल में उनका सामना तीन बार की विश्व चैम्पियन स्पेन की कैरोलीना मरीन या विश्व नंबर एक खिलाड़ी ताइ जु यिंग से हो सकता है जबकि साइना को क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची से खेलना पड़ सकता है। युगल में सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी पहले दौर में कोरिया की किम जी जुंग और ली योग दाई के खिलाफ कोर्ट में उतरेगी।


Tags:    
Share it
Top