Home > राष्ट्रीय > 370 हटते ही आतंकियों की कमर टूटी, पाक अपना सकता है नया पैंतरा: जनरल रणबीर सिंह

370 हटते ही आतंकियों की कमर टूटी, पाक अपना सकता है नया पैंतरा: जनरल रणबीर सिंह

370 हटते ही आतंकियों की कमर टूटी, पाक अपना सकता है नया पैंतरा: जनरल रणबीर सिंह

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटते ही आतंकियों की कमर टूट गई है ऐसे में अब पाक आतंकी नए पैंतरे आजमा सकते हैं। सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा है कि कश्मीर में आतंकवादी हथियारों की कमी का सामना कर रहे हैं और इसी कारण वे विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) और पुलिस थानों से हथियार छीनने या लूटपाट करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस वक्त घबराहट की स्थिति में है और वह हथियार भेजने के लिए अलग-अलग रास्ते खोज रहा है। मीडियाकर्मियों से बातचीत में सिंह ने घाटी में अफगान आतंकवादियों के घुसपैठ की खबर को खारिज किया।

सैन्य कमांडर ने कहा कि आतंकवादी हथियारों की कमी का सामना कर रहे हैं इसलिए वे एसपीओ से हथियार छीनने या पुलिस थानों से उन्हें लूटने की कोशिश करते हैं। नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर और लॉन्च पैड के बारे में पूछे जाने पर नॉदर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा, 'हमलोग एलओसी पर स्वयं घुसपैठ की मुहिम को नाकाम करने सक्षम हैं। यह बहुस्तरीय मुहिम है। अगर वे (आतंकवादी) पहला घेरा पार कर जाते हैं तो उन्हें दूसरे घेरे में पकड़ लिया जाएगा या हो सकता है उसके बाद के घेरे में पकड़े जा सकते हैं।'

उन्होंने कहा कि चूंकि जम्मू कश्मीर में एलओसी के पास बहुत मजबूत आतंकवाद रोधी घेरा है इसलिए घुसपैठ देश की अन्य सीमाओं से होते रहे हैं, आतंकवादी लखनपुर से जम्मू कश्मीर में घुसने की कोशिश करते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सेना के कमांडर ने कहा, 'यह (सर्जिकल स्ट्राइक) विकल्प भारतीय सेना के पास हमेशा से उपलब्ध रहा है।' उन्होंने कहा कि कौन से विकल्प का कब इस्तेमाल किया जाएगा और सेना इसे किस तरह से इस्तेमाल करेगी, यह स्थिति पर निर्भर करेगा।


Tags:    
Share it
Top