Home > राष्ट्रीय > जैसलमेर नहीं पहुंचे 6 मंत्री, 5 विधायक, मुश्किल में गहलोत सरकार

जैसलमेर नहीं पहुंचे 6 मंत्री, 5 विधायक, मुश्किल में गहलोत सरकार

जैसलमेर नहीं पहुंचे 6 मंत्री, 5 विधायक, मुश्किल में गहलोत सरकार

जयपुर: जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट हुए गहलोत खेमे के 11 सदस्य नदारद है। सूत्रों के अनुसार सरकार के 6 मंत्री और 5 विधायक अब तक जैसलमेर नहीं पहुंचे हैं। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, खेल मंत्री चांदना, कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया, चिकित्सा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, विधायक जगदीश जांगिड़, विधायक अमित चाचाण, विधायक परसराम मोरदिया, विधायक बाबूलाल बैरवा और विधायक बलवान पूनिया जैसलमेर नहीं पहुंचे हैं।

विधायकों की शिफ्टिंग पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि हमारे विधायक जो कई दिनों से जयपुर में थे, उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा था। उन पर और उनके घरवालों पर दबाव बनाया जा रहा था। बाहरी दबाव को दूर रखने के लिए हमने उन्हें स्थानांतरित करने के बारे में सोचा। सीएम ने कहा कि डेमोक्रेसी को बचाने के लिए हर किसी का कर्तव्य बनात है।

जयपुर से जैसलमेर शिफ्टिंग के दौरान विधायकों की जो संख्या सामने आई है उसने गहलोत गुट के अब तक के दावों की पोल खोल दी है। कभी 109, कभी 104 तो कभी 101 से ज्यादा विधायकों की बाड़ाबंदी के दावों के उलट शुक्रवार को जैसलमेर शिफ्टिंग दौरान महज 97 विधायक नजर आए। मीडिया रिपोट्‌र्स के अनुसार जयपुर से जैसलमेर के सफर में पहले हवाई जहाज में 54 विधायक चढ़े, दूसरे चार्टर प्लेन में मात्र 6 विधायक तो तीसरे प्लेन में 37 विधायक रवाना हुए।

इस बीच राजस्थान विधानसभा कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने 24 जुलाई को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और 18 अन्य विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही स्थगित करने के राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।



Tags:    
Share it
Top