Top
Home > राष्ट्रीय > कुलभूषण मामले में पाकिस्तान ने अब तक मुख्य मुद्दों पर कुछ नहीं किया - भारत

कुलभूषण मामले में पाकिस्तान ने अब तक मुख्य मुद्दों पर कुछ नहीं किया - भारत

कुलभूषण  मामले में पाकिस्तान ने अब तक मुख्य मुद्दों पर कुछ नहीं किया - भारत
X

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अुनराग श्रीवास्व ने कहा है कि कुलभूषण मामले में पाकिस्तान ने अब तक मुख्य मुद्दों पर कुछ नहीं किया है - ना कागज़ात दिए हैं, न बिना रुकावट काउंसलर ऐक्सेस दिया है और न ही भारतीय या क्वीन्स काउंसल को कुलभूषण का केस लड़ने की इजाज़त दी है.

उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के मुख्य मुद्दों पर सहमति का इंतज़ार कर रहा है, अब हम भारतीय वकील की जगह क्वीन्स काउंसल को केस में वकील नियुक्त करने को तैयार हैं .

पाकिस्तान ने भले ही ऑर्डिनेंस का वक्त चार महीने बढ़ा दिया हो ताकि मौत की सज़ा के खिलाफ भारत अपील कर सके लेकिन मांग कोई भी नहीं मान रहा. इसके पहले भारतीय उच्चायोग के अफसरों को जब काउंसलर ऐक्सेस दिया गया तब भी उसमें कई समस्याएं खड़ी की गईं.

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा था कि कुलभूषण साफ तौर पर तनाव में दिख रहे थे. धमकाने वाले भाव भंगिमा में पाकिस्तानी अफसर वहां पर मौजूद थे. यहां तक कि राजनयिकों को कानूनी कागजात पर कुलभूषण के दस्तखत तक नहीं लेने दिया गया.

पाकिस्तान के जिन वकील को वहां केस सौंपा गया उन्हें अधिकारियों ने कागजात तक मुहैया नहीं कराए. कुलमिला कर इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के आदेश को सही तरीके से पालन नहीं करने की पूरी कोशिश है. अब भारत का ये भी कहना है कि क्वीन्स काउंसेल भी इस केस में कुलभूषण के लिए बहस कर सकते हैं.

Updated : 18 Sep 2020 4:57 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top