Home > राष्ट्रीय > मोदी 'मेक इन इंडिया' को 'मेक इन चाइना' में बदलना चाहते हैं: राहुल गांधी

मोदी 'मेक इन इंडिया' को 'मेक इन चाइना' में बदलना चाहते हैं: राहुल गांधी

मोदी मेक इन इंडिया को मेक इन चाइना में बदलना चाहते हैं: राहुल गांधी

लातूर: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी 'मेक इन इंडिया' को 'मेक इन चाइना' में बदलना चाहते हैं। महाराष्ट्र के लातूर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि चांद पर रॉकेट भेजने से युवाओं का पेट नहीं भरने वाला है।

गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को खत्म कर दिया है। सालों से जो काम कांग्रेस ने और मनमोहन सिंह ने किया था, उसे केंद्र सरकार ने नष्ट कर दिया है। गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर राग पर तंज कसते हुए राहुल बोले कि चुनाव में वह कश्मीर और चांद की बात करेंगे लेकिन जो मूल समस्या है उस पर चर्चा नहीं करेंगे। बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर राहुल ने कहा कि चांद पर रॉकेट भेजने से युवाओं के पेट में भोजन नहीं जाएगा।

कांग्रेस नेता ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने पर भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि किसान रात भर जागता है, डरता है कि कर्ज कैसे लौटाऊं और मेहुल चौकसी-नीरव मोदी अच्छी नींद लेते हैं। इसके अलावा गांधी ने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर भी केंद्र सरकार की आलोचना की।

राहुल गांधी ने कहा कि सारी की सारी चीन की कंपनियां हिंदुस्तान में हैं। कोई भी सामान खरीदो, उस पर मेड इन चाइना लिखा है। भारत की फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं और चीन के युवाओं को रोजगार मिल रहा है। गांधी ने मीडिया पर भी हमला बोलते हुए कहा कि मीडिया में किसी ने बंद होती फैक्ट्रियों के बारे में सवाल नहीं पूछा। पीएम पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि अमीर उद्योगपतियों का एक लाख 25 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया और किसी ने चूं तक नहीं किया।


Tags:    
Share it
Top