Home > राष्ट्रीय > आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम से पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय

आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम से पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय

आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम से पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय

नई दिल्ली: दिल्ली की एक विशेष अदालत ने चिदंबरम को 14 अक्टबूर को दोपहर 3 बजे प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश करने का आदेश दिया है। प्रवर्तन निदेशालय उनसे आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ करेगा । प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की एक विशेष अदालत में याचिका दाखिल कर चिदंबरम की पेशी की मांग की थी। प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी याचिका में कहा था कि आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है। आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बहस करते हुए कहा कि विदेश में फर्जी कंपनियों और 17 बैंक खाते से संबंधित सूचना प्राप्त करने के लिए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की जरूरत है। उन्होंने अदालत से यह भी कहा कि यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि इस मामले में हिरासत में लेकर पूछताछ जरूरी है। आपको बता दें कि कोर्ट पहले ही चिदंबरम की प्रवर्तन निदेशालय के सामने सेंरडर करने की याचिका खारिज कर चुका है।

इससे पहले गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को मिली अग्रिम जमानत को चुनौती देते हुए गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की था। इस याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति से शुक्रवार को जवाब मांगा।


Tags:    
Share it
Top