Home > राष्ट्रीय > सीबीआई ने कुलदीप सेंगर से हत्या का चार्ज हटाया

सीबीआई ने कुलदीप सेंगर से हत्या का चार्ज हटाया

सीबीआई ने कुलदीप सेंगर से हत्या का चार्ज हटाया

नई दिल्ली: केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने उन्नाव रेप पीड़िता कार एक्सीडेंट केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट में आरोपियों के खिलाफ हत्या का चार्ज हटा दिया है। कुलदीप सिंह के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र रचने जबकि ड्राईवर आशीष कुमार पाल के खिलाफ लापरवाही के चलते हत्या, गंभीर जख्म और 279 तेज ड्राईविंग का चार्ज लगाया गया था।

जिस वक्त सीबीआई ने इस केस की जांच ली उस समय रेप पीड़िता के चाचा की तरफ से उत्तर प्रदेश के रायबरेली में गुरबक्शगंज पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की थी।

सीबीआई यह साबित नहीं कर पायी कि रेप पीड़िता की जिस कार को ट्रक ड्राईवर आशीष पाल ने टक्कर मारी थी वह एक षड्यंत्र का हिस्सा था।

ज्ञात रहे कि सीबीआई ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के कार एक्सीडेंट मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके 30 सहयोगियों पर कथित रूप से हत्या की साजिश रचने और युवती की हत्या का प्रयास करने के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया था। उन्नाव रेप पीड़िता ने विधायक पर बलात्कार का आरोप लगाया था।

रायबरेली में तेज गति से जा रहे एक ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी थी, जिसमें बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती, उसकी रिश्तेदार और वकील सवार थे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने दुर्घटना मामले में सोमवार को सेंगर और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था।


Tags:    
Share it
Top