Home > राष्ट्रीय > मोदी ने ट्रम्प से कहा क्षेत्रीय शांति के लिए सीमा पार से आतंकवाद पर लगाम जरूरी

मोदी ने ट्रम्प से कहा क्षेत्रीय शांति के लिए सीमा पार से आतंकवाद पर लगाम जरूरी

मोदी ने ट्रम्प से कहा क्षेत्रीय शांति के लिए सीमा पार से आतंकवाद पर लगाम जरूरी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आधे घंटे फोन पर बातचीत के दौरान साफ़ कहा कि कहा क्षेत्रीय शांति के लिए सीमा पार से आतंकवाद पर लगाम जरूरी है। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि साउथ एशिया के कुछ नेता भड़काऊ बयान दे रहे हैं, भारत विरोधी बयान देना क्षेत्र में शांति के लिए बड़ा खतरा है। मोदी ने ट्रंप से कहा कि पाक की भारत विरोधी गतिविधियों से इलाके में शांति को खतरा है, भारत ऐसी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने ट्रेड वॉर के सम्बन्ध में कहा कि उम्मीद करते हैं जल्द भारत के वाणिज्य मंत्री और अमेरिकी प्रशासन के बीच बातचीत होगी और द्विपक्षीय व्यापार को आगे बढ़ाएंगे।

मोदी ने कहा कि भारत हर उस देश के साथ है जो गरीबी, अशिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अच्छा काम करना चाहता है, ये बात सिर्फ कश्मीर और पाकिस्तान के लिए जरूरी नहीं है अफगानिस्तान के लिए भी जरूरी है।

ज्ञात रहे कि अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को खत्म करने से बौखलाए पकिस्तान ने इस मुद्दे को अमेरिका सहित दुनिया के समक्ष उठाया है, किन्तु पाक के समर्थन में कोई देश नहीं आया।


Tags:    
Share it
Top