Home > राष्ट्रीय > एनबीए मैच भारत-अमेरिका संबंधों के लिए ऐतिहासिक: प्रधानमंत्री

एनबीए मैच भारत-अमेरिका संबंधों के लिए ऐतिहासिक: प्रधानमंत्री

एनबीए मैच भारत-अमेरिका संबंधों के लिए ऐतिहासिक: प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की मशहूर बास्केटबॉल लीग एनबीए की भारत में शुरुआत को भारत-अमेरिका संबंधों के लिए ऐतिहासिक बताया है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट में लिखा, 'कल भारत-अमेरिका संबंधों और भारतीय खेलों के लिए ऐतिहासिक दिन था। मुंबई ने पहली बार भारत में हुए एनबीए मैच की मेजबानी की। इंडियाना पेसर्स और सैक्रामेंटो किंग्स के बीच हुआ मैच खेल प्रेमियों के लिए सौगात था। दोनों टीमों को इस दिलचस्प मुकाबले के लिए बधाई।' पीएम ने इस ट्वीट में एनबीएइंडियागेम्स को हैश टैग भी किया।

प्रधानमंत्री ने इसके बाद एक और ट्वीट किया, 'बास्केटबॉल हमारे युवाओं में बेहद लोकप्रिय है। एनबीए मैचों ने खेलों में इस खेल की महान कड़ी जोड़ने के लिए यहां मंच तैयार कर दिया है। मुझे उम्मीद है कि अब ज्यादा से ज्यादा युवा बास्केटबॉल खेलेंगे और इस खेल के जरिए फिट इंडिया मूवमेंट (अभियान) में योगदान निभाएंगे।'

नरेंद्र मोदी ने एनबीए को एक खास संदेश लिखकर इस खेल से फिट इंडिया मूवमेंट में सहयोग मिलने की बात कही। बता दें कि देश के युवाओं में फिटनेस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्रालय ने फिट इंडिया अभियान की शुरुआत की है। इस मुहिम के तहत देश के लोगों को फिट रहने के नजरिए से आउटडोर खेल खेलने के प्रति प्रेरित किया जा रहा है।


Tags:    
Share it
Top