Home > हटके > नये पर्यटन केंद्र के रूप में उभर रहा है अरुणाचल प्रदेश

नये पर्यटन केंद्र के रूप में उभर रहा है अरुणाचल प्रदेश

 Agencies |  2017-03-25 07:05:22.0  0  Comments

नये पर्यटन केंद्र के रूप में उभर रहा है अरुणाचल प्रदेश

नयी दिल्ली : अपनी मनोरम छटाओं के लिए और विभिन्न जनजातीय संस्कृतियों के इंद्रधनुष के तौर पर जाना जाने वाला अरुणाचल प्रदेश अपने यहाँ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आज यहाँ पर्यटन से जुड़ी पाँच कंपनियों और सरकारी एजेंसियों के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये।
अरुणाचल से सांसद किरेन रिजिजू ने यहाँ आयोजित अरुणाचल प्रदेश पर्यटन कॉन्क्लेव का उद्घाटन किया जहाँ इन समझौतों पर हस्ताक्षर किये गये।
उन्होंने कहा कि अरुणाचल बेहद खूबसूरत है और लोगों को एक बार वहाँ जाकर जरूर देखना चाहिये।
उन्होंने राज्य के पर्यटन विभाग को पर्यटन के विकास के लिए केंद्र सरकार से हरसंभव सहायता दिलाने में मदद दिलाने का आश्वासन दिया।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में अरुणाचल प्रदेश एक बच्चे की तरह है जिसे हाथ पकड़कर आगे बढ़ाने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि पर्यटन में राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अपार अवसर छिपे हैं।
उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे वहाँ पर्यटकों को संख्या बढ़ रही है, हालाँकि अभी काफी ढाँचागत विकास किया जाना बाकी है।
राज्य के पर्यटन विभाग ने कैशलेस ट्रांजेक्शन के लिए ई-वॉलेट कंपनी ऑक्सीजन वॉलेट के साथ, यात्रा की योजना और सुविधा तथा प्रचार के लिए ट्रैवल पोर्टल मेकमाइट्रिप और ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के साथ, युवाओं को आतिथ्य में प्रशिक्षण देने के लिए फ्लाइविंग्स के साथ तथा क्रिएटिव एवं ब्रांड विकास साझेदार के रूप में राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम के साथ समझौता किया है। --वार्ता

Tags:    
Share it
Top