Home > मनोरंजन > आलिया भट्ट ने समझाया कि क्या होता है फेमिनिस्म का असली मतलब

आलिया भट्ट ने समझाया कि क्या होता है फेमिनिस्म का असली मतलब

 The Hawk |  2017-03-10 12:12:44.0  0  Comments

आलिया भट्ट ने समझाया कि क्या होता है फेमिनिस्म का असली मतलब

अभिनेत्री आलिया भट्ट वरुण धवन के साथ अपनी आगामी फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया की रिलीज का इंतजार कर रही हैं. आलिया ने कहा कि फेमिनिस्म का मतलब जेंडर इचलिटी और इसका मतलब पुरुषों के खिलाफ होना नहीं है. आलिया ने कहा, लड़कियों के साथ-साथ लडक़े भी फेमिनिस्ट हो सकते हैं. यह बराबरी के बारे में है और हर कोई बराबरी चाहता है. लोग अक्सर फेमिनिस्म का असल मतलब समझने में भूल करते हैं. फेमिनिस्ट होने का मतलब पुरुषों के खिलाफ होना नहीं है. आलिया ने कहा, मैं यह नहीं कह रही कि महिलाएं पुरुषों से महान होती हैं, मुझे नहीं लगता कि यह सही तरीका है अपनी बात रखने का. मुझे बस यह लगता है कि लोगों को दोनों के लिए एक जैसा बर्ताव करना चाहिए.
आलिया भट्ट ने कहा कि वह महिला सशक्तिकरण के लिए बात नहीं करतीं पर यह मानती हैं कि बराबरी एक एक लडक़ी का अधिकार है. उन्होंने कहा, यह भी एक गलत विचारधारा है कि यदि आप महिला अधिकारों के लिए अभियान नहीं चलाते तो आप फेमिनिस्ट नहीं हैं. मैं ऐसे अभियानों में हिस्सा नहीं लेती लेकिन मैं फेमिनिस्ट हूं. आज के जमाने की लडक़ी होने के नाते मुझे लगता है इस बारे में ज्यादा बात नहीं होनी चाहिए. क्योंकि सिर्फ बातें होती हैं. बराबरी हमारा अधिकार है.
बद्रीनाथ की दुल्हनिया सिनेमाघरों में 10 मार्च को रिलीज हो रही है. फिल्म में आलिया वैदेही नाम की एक लडक़ी की भूमिका निभा रही हैं जो काफी एम्बिशियस है. अपने किरदार के बारे में बात करते हुए आलिया ने बताया, मैं वैदेही की तरह हूं. वह फेमिनिस्ट है और एम्बिशियस है. मुझे उसके बारे में यह काफी अच्छा लगता है. वह बेहद संवेदनशील है पर साथ ही साथ मैच्योर भी है. आलिया भट्ट और वरुण धवन लगातार फिल्म के प्रचार में जुटे हुए हैं. शशांक खेतान के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन ने किया है.
इसके अलावा, आलिया भट्ट ने जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय भी साइन की है, इस फिल्म में रणवीर सिंह उनके अपोजिट नजर आएंगे. वह रणबीर कपूर के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म ड्रैगन में भी काम करेंगी.

Tags:    
Share it
Top