Top
Home > शहर > ऋषिकेश > मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा गंगा नदी पर थ्री लेन झूला पुल का लोकार्पण हुआ संपन्न

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा गंगा नदी पर थ्री लेन झूला पुल का लोकार्पण हुआ संपन्न

ऋषिकेश (दैनिक हाक): लंबे इंतजार के बाद आज गंगा नदी पर थ्री लेन झूला पुल का लोकार्पण मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा करके झूला पुल आज जनता को समर्पित कर दिया गया । उन्होंने कहा कि जानकी पुल को जनता के लिए खोले जाने से स्थानीय लोगों सहित यहां पर आने वाले तीर्थ यात्रियों एवं पर्यटकों को भी लाभ मिलेगा ।

शुक्रवार को जानकी सेतु का प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल और यम्केश्वर विधायक रितु खंडूरी ने संयुक्त रुप से लोकार्पण किया ओर झूला पुल को पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण बताया।

सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इन 3 वर्षो में पूरे राज्य को 250 पुलों की सौगात दी है। इसी माह टिहरी झील पर बना सबसे बड़ा डोबरा चांठी पुल जनता को समर्पित कर दिया गया है । उन्होंने कहा कि लक्ष्मण झूला में बजरंग सेतु का निर्माण शीघ्र ही शुरू किया जाएगा, यह पुल कांच का बनाया जाएगा जो अपने आप में एक अनोखा पुल होगा, यह पुल पूरी तरह से पारदर्शित होगा । प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने के लिए प्रदेश सरकार को अब तक लगभग 17 अवार्ड मिल चुके हैं ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई गई है प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने का काम कर रही है । उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कहा कि पत्नी को पति की संपत्ति में पूरी तरह से भागीदार बनाए जाने की तैयारीया सरकार द्वारा की जा रही है । नगर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने मुख्यमंत्री को क्षेत्र में पार्किंग की समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि क्षेत्र में पार्किंग का अभाव है । उन्होंने मुख्यमंत्री से कुंभ मेला पार्किंग में मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने की मांग की है । इसके अलावा उन्होंने खारा स्रोत में बस पार्किंग के विस्तारीकरण की मांग रखी है, जबकि कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि जानकी पुल के शुभारंभ से हजारों युवाओं को क्षेत्र में रोजगार का लाभ मिलेगा । उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की लाइफ लाइन जानकी सेतु आज जनता को समर्पित कर दी गई है । इस अवसर पर ऋषिकेश महापौर अनीता ममगाईं, पूर्व पालिकाध्यक्ष शिब मूर्ति कंडवाल, ब्लाक प्रमुख राजेंद्र भंडारी, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, मंडी समिति के अध्यक्ष विनोद कुकरेती, भाजपा जिला अध्यक्ष विनोद रतूड़ी, जिलाधिकारी टिहरी ईवा श्रीवास्तव, पीडब्ल्यूडी सचिव आरके सुधांशु, एसएसपी टिहरी डॉ. वीरेंद्र रावत आदि मौजूद रहे।

Updated : 2020-11-20T23:07:36+05:30
Next Story
Share it
Top