Home > व्यापार > 2020 तक भारत तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार होगा : सुजुकी

2020 तक भारत तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार होगा : सुजुकी

 Agencies |  2017-03-13 19:09:18.0  0  Comments

2020 तक भारत तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार होगा : सुजुकी

जिनीवा: सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन का मानना है कि 2020 तक भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार होगा। कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय बाजार की वृद्धि में बड़ी भूमिका निभाने को प्रतिबद्ध है। भारत के पैसेंजर कार बाजार में सुजुकी की भारतीय इकाई मारुति सुजुकी इंडिया की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से अधिक है।
अपनी भारतीय इकाई के साथ सुजुकी ने 2020 तक अपना कुल उत्पादन 20 लाख कारों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। इस ओर तेजी से बढ़ते हुए कंपनी ने गुजरात के अपने संयंत्र का परिचालन पहले ही शुरू कर दिया है।
सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के कार्यकारी महाप्रबंधक और प्रबंधकीय अधिकारी (वैश्विक आटोमोटिव परिचालन) किन्जी साइतो ने जिनीवा मोटर शो के दौरान कहा, भारत के 2020 तक दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार बनने की उम्मीद है। हम इस वृद्धि में अपने बड़ा योगदान देंगे।
कंपनी अतिरिक्त मांग को पूरा करने के लिए जहां उत्पादन बढ़ाने पर ध्यान दे रही है वहीं वह कई नए उत्पाद भी उतारने की तैयारी कर रही है। साइतो ने कहा, हमने पिछले महीने भारत के अपने नए संयंत्र में उत्पादन शुरू कर दिया है। हम अपनी कुल उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 20 लाख इकाई करेंगे।

Tags:    
Share it
Top